ताज़ा खबर :
prev next

अच्छी खबर: गाजियाबाद को जल्द ही मिलेंगे 5 नए सरकारी अस्पताल

अच्छी खबर: गाजियाबाद को जल्द ही मिलेंगे 5 नए सरकारी अस्पताल

गाज़ियाबाद। शहर वासियों के लिए अच्छी खबर है, बहुत जल्द अपने गाजियाबाद में पांच नए सरकारी अस्पताल खुलने वाले हैं। खास बात ये कि इन अस्पतालों में मौजूदा सरकारी अस्पतालों से अधिक हाईटेक सुविधाएं होंगी। गौरतलब है कि पिछले दिनों गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह ने मुख्यमंत्री के पास जनपद में पांच नए अस्पताल खोलने का एक प्रस्ताव बनाकर भेजा था। अब इस प्रस्ताव पर मंगलवार को मंजूरी मिल चुकी है।

विभाग ने जनपद में इन अस्पतालों के लिए जमीन भी ढूंढ ली है। यह पांच नए अस्पताल 30 बेड से लेकर 100 बेड तक होंगे। अस्पतालों को बनाने की योजना राजनगर एक्सटेंशन, विजयनगर, लोनी, खोडा कॉलोनी, साहिबाबाद और भोजपुर ब्लॉक में बनाई गई है। लोनी में करीब 2।8 हेक्टेयर भूमि की पहचान की गई है, जहां 100 बेड का एक संयुक्त अस्पताल तैयार होगा।

इसी तरह एक संयुक्त अस्पताल राजनगर एक्सटेंशन के पास भी बनाया जाएगा। खोड़ा और भोजपुर में प्रत्येक 30-30 बेड का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाया जाएगा। वहीं विजयनगर में 30 प्लस 50 बेड का अस्पताल बनाए जाने की योजना है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों की एक टीम ने विजयनगर में जमीन तय कर ली। जनपद के सीएमओ डॉ। एनके गुप्ता ने बताया कि जिले में पांच नए अस्पताल बनाने पर मंजूरी मिल चुकी है। जल्द ही अस्पताल बनाने का काम शुरू किया जाएगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।