ताज़ा खबर :
prev next

इंदिरापुरम में दुर्गा पूजा कमेटी देगा जल संरक्षण और बेटी बचाओ का संदेश

इंदिरापुरम में दुर्गा पूजा कमेटी देगा जल संरक्षण और बेटी बचाओ का संदेश

गाज़ियाबाद। इंदिरापुरम में दुर्गा पूजा के दौरान दुर्गा पूजा कमेटी की ओर से जल संरक्षण और बेटी बचाओ का संदेश देंगे। पंडाल में बेटियों को बचाने व पढ़ाने पर जोर दिया जाएगा। वहीं वसुंधरा सेक्टर-13 के अटल चौक मैदान के सामने होने वाली दुर्गा पूजा में इस बार प्रसिद्ध हुगली नदी की मिट्टी से दरबार में लगाया जाएगा। इसी के साथ कोलकाता से ही आने वाले कारीगर अगले एक से दो दिन में मां का दरबार बनाना चालू कर देंगे। दुर्गा पूजा का आयोजन वसुंधरा पूजा एवं सांस्कृतिक परिषद अटल चौक वसुंधरा की ओर से सेक्टर-13 मैदान में होगा। यहां पर इस बार 12वीं बार मां दुर्गा का दरबार सजेगा। पूजन परिषद की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है।

परिषद के अध्यक्ष चिन्मय रंजन शाह ने बताया है कि 26 सितंबर को महा छठी से प्रारंभ होकर महादशमी तक पूजा जारी रहेगी। दुर्गा पूजन के दौरान बेटी को पढ़ाने के साथ ही समाज और पूरे विश्व भर में शांती व सौहार्द का माहौल रहे यही संदेश दिया जाएगा। छठी के दिन सुबह साढ़े नौ बजे पूजा चालू होगी और साढ़े दस बजे पुष्पांजलि दी जाएगी। वहीं शाम को नृत्य और कला के कार्यक्रम और अभिवादन होगा।

सप्तमी के दिन पूजन और दोपहर में भोग लगेगा। महा अष्टमी के दिन सुबह साढ़े आठ बजे पूजा, साढ़े बजे पुष्पांजलि दोपहर एक बजे भोग वितरण और रात को 10 बजे संधि पूजा और रात्री साढ़े दस बजे समापन होगा। महानवमी पर सुबह आठ बजे नवमी पूजा, पुष्पांजलि और दोपहर एक बजे भोग का वितरण होगा। महादशमी पर सुबह सवा नौ बजे विजयादशमी पूजा, साढ़े दस बजे पुष्पांजलि और सुबह ग्यारह बजे दर्पण विसर्जन किया जाएगा।

वसुंधरा पूजा एवं सांस्कृतिक परिषद अटल चौक वसुंधरा की ओर से होने वाले दुर्गा पूजन में कोलकाता की झलक दिखाई देगी। कलाकारों के अलावा यहां पर कुछ बंगाली भोज और मिठाइयां भी खाने को मिलेगी।

 

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।