ताज़ा खबर :
prev next

फसल ऋण माफ़ी कार्यक्रम में बोले राज्यमंत्री अतुल गर्ग, प्रदेश सरकार किसानों के हितों को लेकर प्रयासरत है

फसल ऋण माफ़ी कार्यक्रम में बोले राज्यमंत्री अतुल गर्ग, प्रदेश सरकार किसानों के हितों को लेकर प्रयासरत है

एटा। राज्यमंत्री खाद्य एवं रसद अतुल गर्ग ने फसल ऋण मोचन योजना के तहत पहले चरण में एटा जिले के 5 हजार लघु एवं सीमांत कृषकों को फसल ऋण माफ़ी के प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

एटा जिले के प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए चुनाव से पहले किए गये ऋण माफी की वायदे को बखूबी निभाया गया है। मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार पहले चरण में एटा जिले के कुल 21497 किसानों का ऋण माफ किया गया है। जिसके अन्तर्गत आज 5 हजार किसानों को ऋण माफी का प्रमाण पत्र दिया गया है।

उन्होंने किसानों से अपील की कि, गांव में जाकर प्रचार-प्रसार करें जिससे कि अन्य किसानों को भी ऋण मोचन योजना का लाभ मिल सके। कार्यक्रम के दौरान जिलेभर से आये किसानों को उन्होने आश्वस्त किया कि, प्रदेश सरकार किसानों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है।

ऋण मोचन कार्यक्रम के दौरान पशुपालन, स्वच्छ भारत मिशन, उद्यान, जल संसाधन व सूचना विभाग द्वारा स्टॉल लगाकर किसानों को जानकारी उपलब्ध कराई गई। इसके अलावा 7 ग्राम प्रधानों द्वारा 25 लाख 80 हजार की धनराशि जिला स्वच्छता समिति को वापस की गई।

इस मुके पर जिले के जनप्रतिनिधियों, विभिन्न अधिकारियों सहित योजना के लाभार्थी किसान मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।