ताज़ा खबर :
prev next

नवरात्री को लेकर तैयारियां जोरों पर, इंदिरापुरम के शिप्रा सन सिटी में इस बार बनेगा वाटर प्रूफ पंडाल

नवरात्री को लेकर तैयारियां जोरों पर,  इंदिरापुरम के शिप्रा सन सिटी में इस बार बनेगा वाटर प्रूफ पंडाल

गाज़ियाबाद। नवरात्री को लेकर हर घरों में तैयारियां जोरों शोरों पर है। मां दुर्गा की अराधना व नौ दिन तक होने वाली उनके नौ स्वरूपों की पुजा को लेकर अभी से ही तैयारियां की जा रही है। मूर्तिकार मां दुर्गा की नई प्रतिमाओं को अपने कला के जरिये उन्हें एक रूप देने में लगा है।

नवरात्री के इस पर्व को लेकर इंदिरापुरम के शिप्रा सन सिटी में मां दुर्गा का पंडाल नवरात्री में शोभा बढ़ाएगा। इस बार इनका थीम ‘मेरी प्रार्थना और मेरी संस्कृति’ है। बंगाली समाज की ओर से दुर्गा पूजा की तैयारियां जोरों पर हैं। बंगाल के मूर्तिकार मां दुर्गा के मोहिनी रूप की प्रतिमा को कालीबाड़ी में तैयार कर रहे हैं। 24 से 30 सितंबर तक सोसाइटी में बंगाली समाज की दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाएगा।

प्रांतिक कल्चरल सोसाइटी के अध्यक्ष मलय मजूमदार ने बताया कि बंगाली समाज की ओर से पूजन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इस बार मेरी प्रार्थना और मेरी संस्कृति थीम पर पूजा का आयोजन किया जाएगा। इसमें बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा बॉलीवुड तड़का लगाने के लिए बंगाली लोक गायक भी पूजा में शामिल होने पहुंचेंगे। इस बार का पंडाल वाटर प्रूफ होगा ।

आयोजक समिति का कहना है कि बंगाली समाज की ओर से एक महीने पहले से ही दुर्गा पूजा की तैयारियां शुरू होने लगती हैं, लेकिन बारिश के कारण तैयारियों का खराब होने का डर लगा रहता है। इसलिए पंडाल को वाटर प्रूफ बनाया जाएगा।

पांरपरिक व्यंजनों का चटखाराशिप्रा सन सिटी में सज रहे मां दुर्गा पंडाल में इस बार दुर्गा मेले में बंगाल और कलकत्ता की प्राचीन वस्तुओं को जानने का मौका मिलेगा। बंगाल की प्राचीन संस्कृति को जीवित रखने के लिए पुराने समय के वस्तुओं को बनावाया गया है। इन वस्तुओं को मेले में रखा जाएगा, ताकि लोग अधिक से अधिक इसके बारे में जान सकें।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।