ताज़ा खबर :
prev next

निगम चुनावों को लेकर प्रशासन हुआ गंभीर, बीएलओ को मिली समय से काम करने की चेतावनी

निगम चुनावों को लेकर प्रशासन हुआ गंभीर, बीएलओ को मिली समय से काम करने की चेतावनी

गाज़ियाबाद | जिलाधिकारी ऋतु महेश्वरी ने गाज़ियाबाद नगर निगम चुनावों की तैयारियों में हो रही अनियमितताओं को गंभीरता से लेते हुए गाज़ियाबाद के सभी बीएलओ को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वे अगले दो दिनों के अन्दर वोटर लिस्ट पुनिरिक्षण से सम्बंधित कागजात नहीं लेते हैं तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में नगर निकाय निर्वाचक नामावली वृहद पुनरीक्षण की तैयारियों के सम्बन्ध में एक बैठक को सम्बोधित कर रही थी।

जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचक नामावली का पुनरीक्षण कार्य एक संवेदनशील एवं अत्यन्त सावधानी से किया जाने वाला कार्य है। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि सत्यापन का कार्य सही होना चाहिए वरिष्ठ अधिकारी सत्यापन कार्य की रैन्डम चैकिंग अवश्य करते रहे ताकि शुद्ध एवं त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार हो सके। इससे निष्पक्ष एवं स्वतन्त्र निर्वाचन सम्पन्न होगा।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन ज्ञानेन्द्र सिंह ने बैठक में बताया कि नगर निकायों में कुल 2185 मतदान स्थल है जिनमें प्रत्येक में एक-एक बीएलओ की तैनाती की गयी है। इस दौरान प्रत्येक घर का सर्वे किया जायेगा। उप जिलाधिकारी सदर प्रेम रंजन सिंह ने सदर तहसील के नगर निकायों में बीएलओ की तैनाती एवं तैयारियों के बारे में जानकारी दी। बैठक में उप जिलाधिकारी लोनी अतुल कुमार, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी (नगर निकाय) विशाल सिंह सहित सभी नगर निकायों के अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।