ताज़ा खबर :
prev next

गरीब की सेवा समाज का सबसे उत्तम कार्य है- मंडलायुक्त डॉ प्रभात कुमार (मेरठ)

गरीब की सेवा समाज का सबसे उत्तम कार्य है- मंडलायुक्त डॉ प्रभात कुमार (मेरठ)

मेरठ। मंडलायुक्त मेरठ अपनी सरकारी नौकरी के साथ-साथ समाजसेवा के कार्यों में भी काफी सक्रिय रहते हैं। इसी के तहत वे दिल्ली रोड पर श्रीराम पैलेस में रह रहे 55 परिवारों में जाकर वहां उनसे गरीबों व ज़रूरतमन्दों के लिये सहयोग की अपील की।

मंडलायुक्त की अपील पर समाज सेवा के लिए श्रीराम पैलेस के लोगों ने गरीबों में वितरण के लिए नए पुराने कपड़े इकट्ठे किए और निर्मल हिंडन कोष में 2 लाख 51 हजार रूपये दान देने की घोषणा की।

मंडलायुक्त डॉ प्रभात कुमार ने कहा कि, गरीब की सेवा से बढ़कर दूसरा कोई पुनीत कार्य नहीं है। गरीबों में भगवान का वास होता है। व्यक्ति को अपनी आवश्यकतानुसार पैसे की बचत करनी चाहिए तथा शेष समाज हित में लगाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि, इस प्रयास से समाज में एक संदेश जायेगा, जिससे लोग बढ़-चढ़कर समाजसेवा का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि समाजसेवा से जहां एक ओर सन्तुष्टि का भाव जागृत होता है, वहीं दूसरी ओर समाज में पहचान भी बनती है।

आयुक्त ने महिलाओं व उपस्थित कालोनीवासियों से कहा कि, जीवन में बीत गयी बातों का पछतावा नहीं करना चाहिए तथा भविष्य के लिए भय त्यागते हुए वर्तमान में जीना चाहिए। जीवन का उद्देश्य शान्ति व सन्तोष है। आदमी को खुश रहना सीखना चाहिए। सुख अपने आप मिल जाता है।

इस मौके पर श्रीराम सोसायटी के अध्यक्ष अमित कुमार अग्रवाल, अपर नगर आयुक्त एएच कर्नी, मेरा शहर मेरी पहल के सचिव विशाल जैन व एसके सहित कॉलोनी के निवासी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।