ताज़ा खबर :
prev next

विपासना पर जाने से पहले केजरीवाल मिले कार्यकर्ताओं से, बूथ लेवल पर काम करने के दिए निर्देश

विपासना पर जाने से पहले केजरीवाल मिले कार्यकर्ताओं से, बूथ लेवल पर काम करने के दिए निर्देश

नई दिल्ली | दस दिन के विपासना शिविर में भाग लेने के लिए मुंबई जाने से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले। रविवार को पश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग़ में आयोजित एक सम्मलेन में उन्हें पार्टी बवाना उपचुनाव में मिली जीत का जिक्र करते हुए कार्यकर्ताओं में जोश फूंकने की कोशिश की। सम्मेलन में दिल्ली प्रदेश के संयोजक गोपाल राय, मंत्री सत्येंद्र जैन, ज्यादातर विधायक, संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल रहे।

अपने संबोधन में केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के कामकाज का गुणगान करते हुए कहा कि वे पूरी ईमानदारी से काम कर रहे हैं। जो दिक्कतें देश के अन्य राज्यों की सरकारों में वहां के नागरिकों को सहनी पड़ रही हैं, वो दिल्ली के लोगों के सामने नहीं आने देंगे। उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत हो जाती है, तो दिल्ली सरकार के अस्पतालों में मरीजों का मुफ्त इलाज हो रहा है। मोटे तौर पर सरकारी स्कूल और अस्पतालों में काफी अच्छे काम हुए हैं. कई जगह परेशानियां हैं, तो उन्हें दुरुस्त किया जा रहा है। सीएम ने कार्यकर्ताओं से दो प्रमुख जिम्मेदारी लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक परिवार के बच्चों को बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य देना दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है। इसके लिए कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर काम करना होगा।

सीएम ने कहा कि अब पार्टी के कार्यकर्ता अपने आसपास के पोलिंग स्टेशन की जिम्मेदारी लेंगे। वे हर परिवार के पास जाकर पूछेंगे कि उनके घर में कोई ऐसा बच्चा तो नहीं, जो पढ़ नहीं पा रहा है। वह पढ़ाई में कैसा चल रहा है? सभी बच्चों को पढ़ने का हक है। इन्हें शिक्षा दिलाने की जिम्मेदारी सरकार की है। अगर, किसी को दिक्कत आ रही है, तो रोज सुबह 10 बजे उनके घर आकर मिल सकता है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By विशाल पंडित : Thursday 14 दिसंबर, 2017 15:44 PM