ताज़ा खबर :
prev next

जल्द ही प्रदेश में पूरी होगी डाक्टरों कमी, सरकार डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया में लायेगी तेजी

जल्द ही प्रदेश में पूरी होगी डाक्टरों कमी, सरकार डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया में लायेगी तेजी

मेरठ। प्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मेरठ मंडल के स्वास्थ्य विभाग की मण्डलीय समीक्षा बैठक की।

उन्होंने कहा कि, डाक्टरों की कमी को पूरा किया जाएगा। प्रदेश में चार हजार बीडीएस हैं,  प्रदेश सरकार बीडीएस की भर्ती पर भी विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि स्पेशलिस्ट डाक्टरों की भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाकर उनकी नियुक्ति कर रोस्टर के अनुसार उनकी डयूटी निर्धारित की जाएगी। साथ ही जिन डाक्टरों की नियुक्ति की गयी है और यदि वह कार्यभार ग्रहण नहीं करते है तो ऐसे डाक्टरों को नोटिस भेजा जायेगा। इसके साथ प्रदेश में पीपीपी मॉडल से डायलिसिस सेन्टर खोले जा रहे है।

अपर निदेशक स्वास्थ्य मंजू वैश्य शर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल मेरठ में लाउण्ड्री शुरू हो गयी है तथा वहां डायलिसिस सेंटर खुले हैं। उन्होने बताया कि, जनपद हापुड़ में 35 करोड़ की लागत से जिला अस्पताल बनाया जा रहा है तथा हापुड़ में पिलुखवा व सिंभावली में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भी बनायें जा रहे है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की मण्डलीय प्रगति भी प्रस्तुत की तथा मण्डल के विभिन्न जनपदों से आये मुख्य चिकित्साधिकारियों ने अपने अपने जनपद की जानकारी दी ।

स्वास्थ्य मंत्री ने एक-एक कर सभी जिलो के चिकित्सा कार्यों की समीक्षा की तथा टीकाकरण, डाक्टरों व दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। साथ ही ओपीडी व आईपीडी की स्थिति, भोजन की गुणवत्ता सहित विभिन्न बिन्दुओं पर जानकारी ली व आवश्यक निर्देश दिये।

इस मौके पर जनप्रतिनिधियों के अलावा मंडल के सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।