ताज़ा खबर :
prev next

अव्यवस्थाओं का पुलिंदा बना लोहाममंडी का सार्वजनिक शौचालय, बेखबर नगरनिगम

अव्यवस्थाओं का पुलिंदा बना लोहाममंडी का सार्वजनिक शौचालय, बेखबर नगरनिगम

गाज़ियाबाद। स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में शामिल होने के लिए नगर निगम खुद को तैयार करता नजर आ रहा है लेकिन शहर में पल रही अव्यवस्थाओं के चलते शायद ही निगम को यह तमगा मिल पायेगा। सफाई व्यवस्था हो या अन्य समस्याएँ नगरनिगम के लापरवाही के किस्से इस मामले में हर रोज सुनने को मिलते हैं।

हमारा गाज़ियाबाद टीम द्वारा सार्वजनिक शौचालय के निरीक्षण क्रम में आज हम आपको बुलंदशहर रोड स्थित लोहा मंडी में बने सुलभ शौचालय के बारे में बताने जा रहे हैं। इस सार्वजनिक शौचालय की यथा स्थिति बताने वाले यहीं के स्थानीय लोग थे। लोगों ने बताया कि इस सुलभ शौचालय यहाँ होना न के बराबर है।

हमारी टीम ने जब इसका निरीक्षण किया तो इसकी कहानी कुछ अलग ही थी। इस सार्वजनिक शौचालय को नगरनिगम ने ठेके पर दे रखा है। इस शौचालय की छत पर चार पानी की टंकी रखी गई हैं लेकिन चालू हालत में केवल दो ही हैं। सफाई व्यवस्था भी यहाँ बस नाम की ही दिखी। इसके अंदर खड़ी खराब बाइक और और शराब की बोतलें इस बात का सबूत दे रही थीं कि इसको शराबियों का अड्डा भी बनाकर रखा गया है। इसके अलावा इसके अंदर कुछ टॉयलेट सीट्स और वाश बेसिन भी टूटी मिली। यही नही पुरुष वार्ड के शौचालय का एक दरवाजा भी गायब मिला।

सफाई के बारे में पूछने पर पता चला कि यहाँ कई दिनों से सफाई कर्मचारी नही आया है। इसके साथ ही बताया गया कि कुछ दिन से बिजली न होने की वजह से यहाँ पानी की भी समस्या है। गौरतलब है कि इस एरिया के पास में ही एक सार्वजनिक शौचालय और भी स्थित है लेकिन मेन रोड पर होने के चलते इसको चमकाकर रखा गया है। ये बात समझ से बाहर है कि जहां लोग नही आते वहां नगरनिगम की नजर क्यूँ नही जाती। फिलहाल यह शहर इन अव्यवस्थाओं के बाद स्वच्छता अभियान के किस कोने में खड़ा होता है ये बात देखने वाली जरुर होगी।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।