ताज़ा खबर :
prev next

मेरठ मंडल से शुरू हुआ किसानों को ऋण माफ़ी योजना के प्रमाण पत्र का विवरण

मेरठ मंडल से शुरू हुआ किसानों को ऋण माफ़ी योजना के प्रमाण पत्र का विवरण

मेरठ। प्रदेश में सरकार द्वारा किसानों की कर्जमाफी दिए जाने के बाद अब उनके प्रमाण पत्र बांटने का काम शरू हो गया। मेरठ में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने विक्टोरिया पार्क में किसानों को कृषक ऋण मोचन प्रमाण पत्र वितरित किए। कार्यक्रम में करीब 5 हजार किसानों को ऋण मोचन प्रमाण पत्र प्रदान किये गये हैं।

किसानों को सम्बोधित करते हुए सिद्धार्थ सिंह ने कहा कि, फसल ऋण मोचन योजना मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है जिसकी वह निरंतर समीक्षा करते हैं। चुनाव के दौरान संकल्प पत्र में किये गये वादों को प्रदेश सरकार पूरी कर रही है। समाज के हर वर्ग को सरकार बिना किसी भेदभाव के विकास में सहभागी बना रही है।

कार्यक्रम में मौजूद मेरठ सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि, किसान हमारा अन्नदाता व पालक है। आज का यह ऋण मोचन कार्यक्रम सरकार द्वारा किसानों के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का हिस्सा है।

कार्यक्रम में जिलाधिकारी समीर वर्मा ने बताया कि, फसल ऋण मोचन योजना के अन्तर्गत जिले के 1,23,217 लघु एवं सीमान्त किसानों को चुना गया है। जिसमें 39,3,16 किसानों के आधार कार्ड बैंकों से लिंक हो गये हैं तथा 13,7,40 किसानों में से 5 हजार किसानों को पहले चरण में प्रमाण-पत्र वितरित किये गये हैं। शेष किसानों को आगामी कार्यक्रमों में ऋण मोचन प्रमाण-पत्र से लाभान्वित किया जाएगा।

इस अवसर पर मंडलायुक्त डॉ प्रभात कुमार, एसएसपी मंजिल सैनी, मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी सहित विभिन्न विभिन्न विभागों के अधिकारी व जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ भारी संख्या में किसान मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।