ताज़ा खबर :
prev next

आयुक्त मित्र दिवस के माध्यम से जनसमस्याओं का समाधान कर रहे मंडलायुक्त मेरठ

आयुक्त मित्र दिवस के माध्यम से जनसमस्याओं का समाधान कर रहे मंडलायुक्त मेरठ

मेरठ। मेरठ मंडलायुक्त डॉ प्रभात कुमार द्वारा मंडल शिकायतों का समाधान करने के लिए अपने स्तर पर आयुक्त मित्र दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इसमें मंडल के आम जन की शिकायतों का तत्काल समाधान कर चुस्त-दुरुस्त प्रशासन का सन्देश दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि आयुक्त डॉ प्रभात कुमार आयुक्त मित्र दिवस में आने वाले मामलों की गहनता से जांच की जाती है। इसके बाद सुनवाई कर उचित कार्यवाही सुनिश्चित की जाती है।

आयुक्त मित्र दिवस में गाज़ियाबाद के जुगल किशोर ने शिकायत की कि ग्राम रोरी में कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कॉलोनी के लिए जमीन कब्जाई जा रही है। इस पर मंडलायुक्त ने जीडीए सचिव को निर्देश दिया कि, अवैध कब्जेदारों के विरूद्ध ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जाये।

साथ ही कहा कि, उपजिलाधिकारी मोदीनगर, शिकायतकर्ता की जमीन की दुबारा नाप करवाकर नाली का चिन्हांकन करायें। यदि मौके पर नाली की भूमि वास्तविक रूप से उपलब्ध नहीं है तो शिकायतकर्ता एवं अवैध कब्जेदारों की भूमि में से बराबर जमीन लेकर नाली का निर्माण कराया जाये।

इसी तरह से मेरठ निवासी असना रिज़वी की शिकायत थी कि, बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षा मित्र के पद पर फर्जी विकलांग होने का दावा पेश कर चयन में लाभ उठाया गया। इस पर आयुक्त ने बेसिक शिक्षा अधिकारी मेरठ को निर्देश दिया कि मण्डलीय चिकित्सा परिषद की जांच रिपोर्ट मंडलायुक्त कार्यालय में दिखाई जाए।

इसके अलावा पल्लवी, रामदुलारी, सुरेन्द्र, गौरव त्यागी की शिकायतों का समाधान किया गया। इस मौके पर  मेरठ के विभिन्न उपजिलाधिकारियों सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।