ताज़ा खबर :
prev next

मेरठ के मेडिकल कॉलेज में महज 5 रुपये में मिलेगा गरीब मरीजों को भोजन

मेरठ के मेडिकल कॉलेज में महज 5 रुपये में मिलेगा गरीब मरीजों को भोजन

गाज़ियाबाद। मंडलायुक्त प्रभात कुमार ने गुरुवार को गरीबों को सस्ता व शुद्ध खाना उपलब्ध कराने के लिए मेडिकल कालेज के नए वार्ड के पास सबकी रसोई का उद्घाटन किया। इस रसोई घर में पांच रूपये में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। कार्यक्रम का शुभारम्भ गणेश वन्दना व दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ।

इस दौरान मंडलायुक्त ने कहा कि भारत में आज बहुत सारी स्त्रियों में खून की कमी है व कुछ बच्चे कुपोषित भी हैं। गरीब मरीज व तीमारदारों के लिए यह सबकी रसोई उपयोगी व वरदान साबित होगी। उन्होंने कहा कि तीमारदार को सस्ता व शुद्ध खाना उपलब्ध होने पर वह अपने मरीज की सेवा और अच्छे ढंग से कर सकेगा। उन्होंने कहा कि जनपद में जगह-जगह ऐसी रसोई खोली जानी चाहिए ताकि गरीबो को सस्ता व शुद्ध खाना उपलब्ध हो सके।

इस अवसर पर निरोग चैरीटेबिल क्लीनिक के संस्थापक व सबकी रसोई के संचालनकर्ता डा0 एसके सूरी ने बताया कि 16 जून 2017 को बच्चा पार्क से सबकी रसोई प्रारम्भ की गयी जिसमें 5 रूपये में सस्ता व शुद्ध खाना उपलब्ध कराया जाता है। उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज में यह दूसरी सबकी रसोई खोली गयी है।

उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज में खोली गयी सबकी रसोई निरोग चैरीटेबिल क्लीनिंक व मेरा शहर मेरी पहल के संयुक्त प्रयास से संचालित होगी। इसके साथ ही भविष्य में और स्थानों पर भी सबकी रसोई खोली जाएगी। इस अवसर पर आईएमए के अध्यक्ष डा0 वीरोत्तम तोमर, सुनिता सूरी, मेरा शहर मेरी पहल के एसके शर्मा, अमित अग्रवाल, विशाल जैन, अंकुश चौधरी, विपुल सिंघल, अमित नागर सहित गणमान्य लोग व आमजन उपस्थित रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।