ताज़ा खबर :
prev next

नवयुग मार्किट में चला गाज़ियाबाद नगर निगम का सफाई अभियान

नवयुग मार्किट में चला गाज़ियाबाद नगर निगम का सफाई अभियान

गाज़ियाबाद | स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत गाज़ियाबाद नगर निगम द्वारा चलाये जा रहे एक विशेष स्वच्छता अभियान के अंतर्गत निगमकर्मियों ने गाज़ियाबाद की जनता के सहयोग से गुरुवार को नवयुग मार्किट में एक सफाई अभियान चलाया। बता दें कि नगर निगम की “हर बुधवार -आपके द्वार” योजना के तहत गाज़ियाबाद नगर निगम के अधिकारी शहर की एक ज़ोन का चयन कर वहां विशेष अभियान चलाते हैं। इस बार बुधवार को किन्हीं अपरिहार्य कारणों की वजह से निगम का यह कार्यवाही बुधवार की बजाये गुरुवार को की गई। कल चले इस अभियान का नेतृत्व निगम के प्रभारी नगर आयुक्त ए. के गुप्त के नेतृत्व में किया गया।

इस अभियान के तहत निगम ने अपने कर्मचारियों की 4 टीमों का गठन किया है। हर टीम में स्वस्थ्य, जलकल, उद्यान, प्रकाश, निर्माण तथा टैक्स संभागों के कर्मचारियों को लिया गया है। हर बुधवार को निगम के ये टीमें शहर के विभिन्न वार्डों में जाकर साफ़ सफाई करने के साथ-साथ अतिक्रमण हटाने और स्ट्रीट लाइट, सड़कों की मरम्मत आदि जैसी मूलभूत सुविधाओं की स्थिति भी जांचती है।

बता दें के गाज़ियाबाद के नगरायुक्त चन्द्र प्रकाश सिंह इन दिनों इंदौर शहर की साफ़ सफाई व्यवस्था का अध्ययन करने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर गए हुए हैं। साफ़ सफाई व्यवस्था के अलावा वे इंदौर नगर निगम द्वारा वहां के नागरिकों को प्रदान की जा रही विभिन्न सुविधाओं के बारे में भी अध्ययन करेंगे।

1-HG-Mobile-Application