ताज़ा खबर :
prev next

प्रेसिडियम स्कूल – नहीं निकल पा रहा है कोई समाधान, पेरेंट्स और स्कूल दोनों अड़े हैं अपनी मांगो पर

प्रेसिडियम स्कूल – नहीं निकल पा रहा है कोई समाधान, पेरेंट्स और स्कूल दोनों अड़े हैं अपनी मांगो पर

गाज़ियाबाद | इंदिरापुरम के प्रेसिडियम स्कूल में बच्चों को फीस न जमा करने पर ट्रान्सफर सर्टिफिकेट (टीसी) जारी करने के मामले में कोई समाधान निकलता नहीं आ रहा है। स्कूल मैनेजमेंट और पेरेंट्स दोनों ही अपनी मांगो पर अड़े हैं। अभिभावकों ने आरोप लगाया है कि उन्हें स्कूल में घुसने से रोकने के लिए मैनेजमेंट ने बाउंसर तैनात कर दिए हैं, जबकि स्कूल मैनेजमेंट इससे साफ़ इनकार कर रहा है।

पेरेंट्स का कहना है कि स्कूल मैनेजमेंट ने बीच सत्र में टीसी जारी कर उन्हें परेशानी में डाल दिया है। उनका कहना है कि मैनेजमेंट उनके बच्चों को न तो स्कूल में पढ़ने की अनुमति दे रहा है और न ही बच्चों को ट्रांसपोर्ट फैसिलिटी दे रहा है जो कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा 2 मई, 2016 को संविधान की धारा 21 ए और शिक्षा का अधिकार कानून के सेक्शन 16 और 17 के तहत दिए गए एक आदेश का सीधा उल्लंघन है।

दूसरी ओर स्कूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जी. एस मटरू का कहना है कि स्कूल ने अदालत के किसी भी आदेश का उल्लंघन नहीं किया है। जिन अभिभावकों ने पिछले कई सालों से अपने बच्चों की फीस नहीं जमा कराई है, केवल उन्हीं बच्चों को ही टीसी जारी की गई है। हमें भी स्कूल के टीचर्स को तनख्वाह देनी होती है, स्कूल चलाने में और भी बहुत से खर्चे शामिल हैं। अगर पेरेंट्स समय पर फीस जमा नहीं कराएँगे तो कैसे काम चलेगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।