ताज़ा खबर :
prev next

बैंक खातों पर लगाया गया बैन, 2 लाख से अधिक कंपनियों के रजिस्ट्रेशन हुए कैंसिल

बैंक खातों पर लगाया गया बैन, 2 लाख से अधिक कंपनियों के रजिस्ट्रेशन हुए कैंसिल

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद ‘रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज’ की तरफ से जिन दो लाख कंपनियों को बंद किया गया था, उनके बैंक खातों को प्रतिबंधित कर दिया गया है। वित्त मंत्रालय ने एक अधिकारिक बयान जारी करके कहा कि 2,09,032 कंपनियों को रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज की तरफ से बंद कर दिया गया था। ऐसी कंपनियों के निदेशकों और अधिकारी अब पूर्व डायरेक्टर और पूर्व अधिकारी बन जाएंगे।

इसमें आगे कहा गया है कि जब तक यह मामला ‘नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल’ (एनक्लैट) से कानून सुलझ नहीं जाता, तब तक इनके बैंक खाते ऑपरेट नहीं होंगे। वित्त मंत्रालय के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी यह जानकारी ट्वीट की गई है।

वित्त विभाग ने सभी बैंकों को निर्देश दिया है कि इन कंपनियों के खातों को प्रतिबंधित करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं। इस कार्रवाई को सरकार की तरफ से फर्जी कंपनियों के खिलाफ उठाए गए अगले कदम के तौर पर देखा जा रहा है।

वहीं अन्य कंपनियों को भी चेतावनी देते हुए कहा गया है कि बैंकों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने कर्मचारियों से कहें कि ऐसी कंपनियों के साथ व्यवहार करते समय कर्मठता दिखाएं और उन कंपनियों पर नजर रखें, जो कंपनी फाईनेंशियल स्टेटमेंट और सालाना फाइल रिटर्न करने में गड़बड़ी कर रही हैं।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।