ताज़ा खबर :
prev next

त्योहारों पर चलेंगी अक्टूबर के अंतिम महीने तक स्पेशल ट्रेने

त्योहारों पर चलेंगी अक्टूबर के अंतिम महीने तक स्पेशल ट्रेने

गाज़ियाबाद। रेलवे त्योहारी सीजन में स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। इनमें से अधिकांश ट्रेनें लखनऊ, कानपुर, बिहार की ओर संचालित होंगी। कई स्पेशल ट्रेनों के स्टॉप गाजियाबाद में भी दिया गया है।त्योहारी सीजन के दौरान अब नियमित ट्रेनों में सीटें फुल हो चुकी हैं। गोमती, लिच्छवी, कालका मेल, प्रयागराज, सीमांचल एक्सप्रेस समेत अधिकांश ट्रेनों में लंबी वेटिंग बन गई है।

दीवाली और छठ पूजा के दौरान नियमित ट्रेनों में अब कंफर्म रिजर्वेशन मिलना संभव नहीं है। समय पर रिजर्वेशन न करा पाए लोग अब तत्काल कोटे में टिकट बुक कराने की प्लानिंग कर रहे थे, लेकिन रेलवे ने उन्हें कंफर्म रिजर्वेशन पाने का एक मौका और दे दिया है। रेलवे ने कई रूटों पर स्पेशल ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी दी है तो कई रूटों पर पहले से दौड़ रही स्पेशल ट्रेनों को एक्सटेंशन दिया गया है। यह ट्रेनें अक्तूबर के अंत तक चलेंगी।

नई दिल्ली-बरौनी-नई दिल्ली, दिल्ली-दरभंगा, आनंद विहार-गया, आनंद विहार-गोरखपुर, आनंद विहार-जयनगर, आनंद विहार-सहरसा, आनंद विहार-लखनऊ के लिए दो ट्रेनें, नई दिल्ली-हरिद्वार, निजामुद्दीन-लखनऊ, आनंद विहार-सियालदह  इन स्पेशल ट्रेनों में करा सकेंगे रिजर्वेशन।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By सत्याभा : Saturday 16 दिसंबर, 2017 03:17 AM