ताज़ा खबर :
prev next

छात्रों को मिला एक और मौका, बीएड के छूटे प्रैक्टिकल सात से होंगे शुरु

छात्रों को मिला एक और मौका, बीएड के छूटे प्रैक्टिकल सात से होंगे शुरु

गाज़ियाबाद। चौधरी चरण सिंह विवि ने संबद्ध बीएड कॉलेज के छात्रों को बड़ी राहत दी है। विवि ने बीएड सत्र 2015-17 और 2016-18 में प्रेक्टिकल से वंचित रहने वाले छात्रों को दोबारा प्रेक्टिकल देने का एक और मौका दिया है। यह प्रेक्टिकल सात सितंबर से शुरू करा रहा है।

विवि से संबद्ध कॉलेज छात्रों तक सूचनाएं पहुंचाने में पूरी तरह नाकाम हो रहे हैं। इस कारण विवि समय से परीक्षा परिणाम घोषित नहीं कर पा रहा है। ऐसे में विवि ने मेरठ,सहारनपुर मंडल के बीएड सत्र 2015-17 के द्वितीय और 2016-18 के प्रथम वर्ष में छूटे प्रेक्टिकल कराने का फैसला लिया है। विवि इन छात्रों के प्रेक्टिकल 7 से 12 सितंबर के बीच कराएगा।

विवि ने कॉलेजों को हिदायत दी है कि वह सभी छात्रों को इन प्रेक्टिकल की सही जानकारी दे। ताकि छूटे छात्रों के प्रेक्टिकल कराए जा सके। विवि ने कॉलेजों को निर्देश दिए हैं कि इस बार अगर किसी छात्र का प्रेक्टिकल छूटता है तो इसकी जिम्मेदारी कॉलेज प्रबंधक की होगी।

विवि के अनुसार प्रेक्टिकल कराने के बाद तुरंत कॉलेज छात्रों के अंक विवि को भेजेंगे। छात्रों के अंक आते ही विवि बीएड 2015-17 में द्वितीय वर्ष और सत्र 2016-18 में प्रथम वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर देगा। विवि का अनुमान है कि विभिन्न कॉलेजों के करीब 50 हजार छात्रों को इसका लाभ होगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।