ताज़ा खबर :
prev next

ख़राब प्रदर्शन के चलते हटाए गए भारतीय हॉकी टीम के कोच

ख़राब प्रदर्शन के चलते हटाए गए भारतीय हॉकी टीम के कोच

नई दिल्ली। हॉकी टीम के लगातार आ रहे ख़राब परफॉर्मेंस के बाद  हॉकी इंडिया ने भारत के विदेशी कोच रोलंट ऑल्टमैंस की छुट्टी कर दी है। हॉकी इंडिया की हाई परफ़ोरमेंस और डेवलपमेंट कमेटी की तीन दिनों की दिल्ली में हुई बैठक के बाद ये अहम फ़ैसला लिया गया है। गौरतलब है कि, 2015 में पॉल वेन.एस के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद रोलंट ऑल्टमैन्स को टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी दी गई थी। तब से टीम के मुख्य कोच के पद पर बने हुए थे।

ओलिंपियन खिलाड़ियों से भरी इस 24 सदस्यीय कमेटी का कहना है कि भारतीय पुरुष टीम ने वर्ल्ड लीग सेमीफ़ाइनल और यूरोपीय दौरे पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन ये फ़ैसला सिर्फ़ पिछले प्रदर्शन के आधार पर नहीं बल्कि टीम के भविष्य को ध्यान में रखकर किया गया है। कमेटी के मुताबिक आने वाले एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स, वर्ल्ड कप और 2020 ओलिंपिक खेलों को  ध्यान में रखते हुए ये फ़ैसला लिया गया है।

ओल्टमंस को पद से हटाए जाने के बाद हॉकी इंडिया ने बयान जारी करते हुए कहा, टीम की फिटनेस और एकजुटता के लिए उन्होंने शानदार काम किया। लेकिन आखिरी में टीम का प्रदर्शन सबसे ज्यादा मायने रखता है। उनके कार्यकाल में टीम का प्रदर्शन बहुत उतार चढ़ाव भरा रहा या कहें अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं रहा।

हालाँकि जब तक टीम के लिए कोई उपयुक्त कोच नहीं मिल जाता टीम के वर्तमान हाई परफॉर्मेंस निदेशक डेविड जॉन उनकी जगह कोच पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। ऑल्टमैन्स 2013 से लेकर 2017 तक अलग-अलग भूमिकाओं में भारतीय हॉकी से जुड़े रहे। 2012 लंदन ओलिंपिक्स खेलों में 12वें स्थान पर रहने वाली भारतीय हॉकी टीम ने ऑल्टमैन्स की अगुआई में रियो में 8वें स्थान तक का सफ़र किया था।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By दुर्गेश तिवारी : Sunday 24 सितंबर, 2017 17:40 PM