ताज़ा खबर :
prev next

यूपी में निवेश फ्रेंडली वातावरण बनाने के लिए तेजी से काम कर रही है प्रदेश सरकार

यूपी में निवेश फ्रेंडली वातावरण बनाने के लिए तेजी से काम कर रही है प्रदेश सरकार

लखनऊ। कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री(सीआईआई) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने प्रदेश में उद्योगों को विकसित करने की बात की। उन्होंने कहा कि, वर्तमान में प्रदेश सरकार राज्य में निवेश फ्रेंडली वातावरण बनाने के लिए तेजी से काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि, सुधारात्मक क़दमों से प्रदेश की अर्थव्यवस्था को नया बल और नई दिशा देने की शुरुआत की गई है। इसका लाभ यहाँ आने वाले निवेशकों के साथ-साथ यहाँ के नौजवानों और किसानों को भी मिलेगा। उन्होंने कहा प्रदेश में पहली बार औद्योगिक पार्कों के विकास के लिए निजी क्षेत्र को आकर्षित करने के लिए कदम उठाया गया है। राज्य निवेश बोर्ड के गठन प्रक्रिया को तेजी मिली है।

उन्होंने कहा कि, 22 करोड़ की आबादी वाला यह राज्य देश का सबसे बड़ा बाजार है। राज्य में नई औद्योगिक निवेश नीति एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति लागू की गई है। निवेशकों को निरंकुश अफसरशाही से बचाने के लिए कई अन्य निर्णय लिए गए हैं। निवेशकों को एक छत के नीचे सभी संबंधित विभागों से एनओसी दिलाने के लिए ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल बनाया जा रहा है।

इस मौके पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, परिवन राज्यमंत्री स्वतंत्र देव सिंह, सीआईआई के डायरेक्टर जनरल चंद्रजीत बनर्जी सहित विभिन्न कंपनियों के कई निवेशक मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।