ताज़ा खबर :
prev next

स्कूलों में बच्चों को दी जाए बेसिक आर्मी ट्रेनिंग- राष्ट्रीय सैनिक संस्था

स्कूलों में बच्चों को दी जाए बेसिक आर्मी ट्रेनिंग- राष्ट्रीय सैनिक संस्था

गाज़ियाबाद। राष्ट्रीय सैनिक संस्था के प्रतिनिधि मण्डल ने मानव संसाधन विकास मन्त्री प्रकाश जावेडकर से भेंट कर स्कूलों में बच्चों को बेसिक आर्मी ट्रेनिंग देने की माँग की।

कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी ने कहा कि, वर्तमान परिस्थितियों में अवश्यकता है कि, स्कूलों से ही छात्र-छात्राओ को कम से कम “प्रारम्भिक सैनिक प्रशिक्षण” अवश्य दिया जाये। उन्होने भागीरथ पब्लिक स्कूल में हुए “प्रारम्भिक सैनिक प्रशिक्षण” की एक रिपोर्ट एचआरडी मिनिस्टर को दिया। उन्होंने कहा कि, इस तरह का प्रशिक्षण पूरे देश में राष्ट्रीय सैनिक संस्था एक साथ चलाने को तैयार है।

प्रकाश जावेडकर ने इस राष्ट्रीय सैनिक संस्था के इस पहल की प्रशंसा की। उन्होंने अपने संयुक्त सचिव को आदेश दिया कि वो “प्रारम्भिक सैनिक प्रशिक्षण” के प्रस्ताव का अध्यन करें और बतायें कि सरकार इसमें किस तरह सहयोग कर सकती है।

प्रतिनिधि मण्डल में शामिल सदस्यों ने बताया कि “प्रारम्भिक सैनिक प्रशिक्षण” का पहला कोर्स भागीरथ पब्लिक स्कूल द्वारा चलाते ही अन्य स्कूलों में भी इसके प्रति जिज्ञासा जागी है। कई स्कूल अपने यहां “प्रारम्भिक सैनिक प्रशिक्षण” का कोर्स चलवाना चाहते हैं।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।