ताज़ा खबर :
prev next

गरीबी की मार झेल रहे नौनिहालों को, सीएम योगी ने स्कूल में दिलाया दाखिला

गरीबी की मार झेल रहे नौनिहालों को, सीएम योगी ने स्कूल में दिलाया दाखिला

बनारस। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ न कि अपने सख्त प्रशासनिक फैसलों के लिए जाने जाते हैं बल्कि वे सामाजिक उत्थान के लिए किए जाने वाले कामों के लिए भी जाने जाते हैं। ऐसा ही एक मामला आया अभी हाल में योगी के बनारस दौरे के बाद।

दरअसल दो दिन के दौरे पर बनारस गए योगी जब दीं दयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल का निरीक्षण कर रहे थे उसी दौरान उन्हें दो बच्चे दिखे। पूछने पर बच्चों ने अपना नाम प्रिया और शिवा बताया। बच्चे हुकुलगंज के रहने वाले थे और अस्पताल में भर्ती अपने किसी मरीज के पास आये थे।

योगी ने जब उनसे स्कूल जाने के बारे में जानकारी ली तो मौके पर मौजूद बच्चों के पिता ने गरीबी का हवाला देते हुए बताया कि बच्चे पढ़ते नहीं हैं। इस पर सीएम योगी ने वाराणसी के डीएम को बच्चों का दाखिला स्कूल में कराए जाने के निर्देश दिए। साथ ही स्थानीय विधायक रवीन्द्र जायसवाल से बच्चों को निःशुल्क ड्रेस, जूता, मोजा और कॉपी किताब दिलाने को कहा।

इसके बाद सोमवार को जिलाधिकारी ने सीएम के आदेशानुसार प्रिया और शिवा का दाखिला उनके घर के नजदीक तुलसी निकेतन बालिका इंटर कॉलेज में करवा दिया है। साथ ही पढ़ाई लिखाई के दौरान उनके काम आने वाली वस्तुओं को भी उपलब्ध करा दिया है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।