ताज़ा खबर :
prev next

बकरीद पर प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी पर होगी सख्त कार्यवाही

बकरीद पर प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी पर होगी सख्त कार्यवाही

गाज़ियाबाद। इस बार की ईद पर मुस्लिमों को कुर्बानी के पशुओं की सूचना पुलिस को देनी होगी। किसी भी पशु खुले में नहीं काटा जाएगा। साथ ही जिन पशुओं पर प्रतिबंध लगाया गया है ऐसे पशुओं के काटे जाने पर कार्यवाई की जाएगी। ईद में पशुओं के काटने को लेकर सोमवार को उलेमाओं ने  से मिलकर ईद पर कुर्बानी के दौरान सुरक्षा की मांग की।

उलेमाओं ने सीओ से मिलकर ईद उल जुहा पर पशुओं की कुर्बानी के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा। मुफ्ती अब्दुल कादिर ने कहा कि कुर्बानी के पशुओं को लाने ले जाने वाले लोगों की सुरक्षा की जाए। कुर्बानी के पशुओं की खरीद फरोख्त के लिए मुस्लिमों में भय का माहौल है। उलेमाओं ने हज मुसाफिरों की सुरक्षा की भी मांग की है।

सीओ आतिश कुमार सिंह ने उलेमाओं से कहा कि पशुओं की कुर्बानी स्थल के बारे में पुलिस को पहले ही जानकारी देनी होगी। ईद से पहले कुर्बानी वाले पशुओं की सूची पुलिस को उपलब्ध करानी होगी। सूची के अतिरिक्त पशुओं को काटने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कटान के बाद पशुओं के अवशेष सार्वजनिक स्थानों पर नहीं डाले जायेंगे।

इस दौरान दूसरे समुदाय के लोगों का भी ध्यान रखना होगा। सीओ ने उलेमाओं को उनकी सुरक्षा का आश्वासन दिया है।इस मौके पर शहर काजी मुफ्ती अब्दुल कादिर, मुफ्ती आबिद, मौलवी अखलाक, मुफ्ती सगीर, हाफिज गुफरान आदि उलेमा आदि थाने में मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।सीओ