ताज़ा खबर :
prev next

इस महीने में हुआ तीसरा रेल हादसा, दूरंतो एक्सप्रेस हुई बेपटरी

इस महीने में हुआ तीसरा रेल हादसा, दूरंतो एक्सप्रेस हुई बेपटरी

मुंबई। अगस्त महीने में तीसरा रेल हादसा हुआ है। नागपुर-मुंबई जा रही दूरंतो एक्‍सप्रेस के पांच डिब्‍बे मंगलवार सुबह करीब साढ़े छह बजे पटरी से उतर गए। यह हादसा महाराष्‍ट्र के तितवाला के पास हुआ है। हादसे में किसी तरह की जनहानि होने की खबर नही है। जख्‍मी लोगों को इलाज के लिए पास के अस्‍पताल में भेजा गया है। मौके पर बचाव कार्य जारी है।

हादसे के बाद मुंबई लोकल पर असर पड़ने की संभावना जतायी जा रही है। इससे करीब दो लाख यात्रियों को परेशानी हो सकती है। मौके पर हालात सामान्‍य होने में समय लगेगा, इस कारण यह भी उम्‍मीद है कि कुछ ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया जा सकता है। पिछले 10 दिनों में यह तीसरा बढ़ा रेल हादसा है।

गौरतलब है कि पांच दिन पहले उत्‍तर प्रदेश के ओरैया में कैफियत एक्सप्रेस के चार डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस हादसे के कारण ट्रेन की टक्‍कर एक डंपर से होना बताया गया था। हादसे में 74 यात्री घायल हुए थे।

इससे पहले पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास खतौली में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस दुर्घटना में 24 लोग मारे गए थे और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इसके बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु पर विपक्ष ने हमला किया और लापरवाही का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग की थी।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।