ताज़ा खबर :
prev next

शक्ति खंड में डिजिटल थीम के साथ 21 सितम्बर से शुरू होगी रामलीला

शक्ति खंड में डिजिटल थीम के साथ 21 सितम्बर से शुरू होगी रामलीला

गाज़ियाबाद। इंदिरापुरम शक्ति खंड मैदान में होने वाली श्री रामलीला समिति ट्रांस हिंडन इंदिरापुरम का रविवार को पूरे विधि-विधान से भूमि पूजन हुआ। इस बार रामलीला को पूरी तरह से डिजिटल बनाया गया है। मुरादाबाद से सुरभि कला केंद्र से सोनी पार्टी रामलीला का मंचन करेगी। रामलीला में पिछले साल की तुलना में और अधिक व्यवस्थाएं होंगी।

रविवार को आठवीं रामलीला के लिए भूमि पूजन के बाद पदाधिकारियों की बैठक भी हुई। 20 सितंबर को शोभायात्रा के बाद एक अक्टूबर तक रामलीला होगी। रामलीला का मंचन पहले से भव्य कर सुंदर बनाया जाएगा। अमरपाल शर्मा ने बताया है कि इस बार राम बारात व शोभा यात्रा का रूट भी बदला जाएगा। शोभायात्रा को इस बार सात रंगों की लाइटों से सजाया जाएगा।

रामलीला में इस बार कई आकर्षक दृश्य भी देखने को मिलेंगे, जिसके लिए कमेटी अभी से प्रयास में जुट हुई है। अमरपाल शर्मा ने कहा है कि समिति के हर पदाधिकारी को अपना योगदान देना होगा ताकि हमारी युवा पीढ़ी को भारत का गौरवशाली इतिहास मालूम हो सके।

21 सितंबर से रामलीला शुरु होगी जिसमें बच्चों के लिए झूले और मंचन का विशेष प्रबंधन रहेगा। वहीं श्री सांस्कृतिक कला संगम समिति ने रामलीला महोत्सव-2017 के लिए सी ब्लॉक रामलीला मैदान बृज विहार में भूमि पूजन किया गया। अध्यक्ष संजय भारद्वाज ने पूजा हवन किया। महासचिव भूपेश शर्मा ने बताया है कि रामलीला में स्थानीय बालक ही भूमिका निभाएंगे।

पूजन के दौरान समिति के वरिष्ठ पदाधिकारी उदयभान गर्ग, नरेंद्र शर्मा, सुधीर कुमार जयसवाल, दीपक गोस्वामी , केके मिश्रा, आरके मिश्रा, आरके गुप्ता, देवेंद्र कुमार शर्मा, प्रकाश जोशी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By सत्याभा : Sunday 17 दिसंबर, 2017 02:12 AM