ताज़ा खबर :
prev next

सरधना में आयोजित अन्त्योदय मेले में सम्मानित किए गए 5 ग्राम प्रधान

सरधना में आयोजित अन्त्योदय मेले में सम्मानित किए गए 5 ग्राम प्रधान

मेरठ। मेरठ जिले के सरधना में तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का उद्घाटन समाज सेवी डॉ दर्शन लाल अरोड़ा ने किया। कार्यक्रम में प्राथमिक विद्यालय सलावा व कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय सरधना की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना की प्रस्तुति दी गयी।

कार्यक्रम में ब्लॉक के 11 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना व 4 स्वंय सहायता समूह के लाभार्थियों को क्रेडिट लिंकेज व रिवोल्विंग फंड के प्रमाण पत्र दिया गए। साथ ही ओडीएफ घोषित कराने वाले पांच ग्राम प्रधानों को सम्मानित किया गया।

समाज सेवी डॉ दर्शन लाल अरोड़ा ने कहा कि, पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने अखण्ड भारत की कल्पना को समझा व उसको जनमानस तक पहुंचाया। उन्होंने समाज के निचले स्तर के लिये कार्य किया तथा एकात्म मानववाद और अंत्योदय की परिकल्पना समाज को दी। उन्होंने जिस निस्वार्थ भाव से समाज की सेवा की उनका पूरा जीवन हम सबके लिए प्रेरणास्रोत है।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा लगायें गये स्टॉलों व चित्र प्रदर्शनी को अतिथियों के आमलोगों ने देखा और योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। विभिन्न विभागों द्वारा अपने अपने स्टॉल लगाकर योजनाओं का प्रचार प्रसार किया गया।

कार्यक्रम में अपनी ग्रामसभा को ओडीएफ घोषित कराने वाले पांच ग्राम प्रधानों को सम्मानित किया गया। जिसमें चकबंदी के रंजीत सिंह, टांडा के बाबू, जीतपुर के जयवीर, नंगली साधारन के विमलेश व दौलतपुर के देवेन्द्र राणा शामिल हैं।

खण्ड विकास अधिकारी सरधना चन्द्रदेव पाण्डेय ने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी रोहटा रामबीर सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।