ताज़ा खबर :
prev next

मेरठ में बनेगी इनर रिंग रोड, मंडलायुक्त ने की बैठक

मेरठ में बनेगी इनर रिंग रोड, मंडलायुक्त ने की बैठक

गाज़ियाबाद। मेरठ में बनने वाली इनर रिंग रोड को लेकर मंडलायुक्त ने एक बैठक की। इनर रिंग रोड 45 मीटर चौड़ी और 34.280 किलोमीटर लंबी होगी। इसको दो चरणों में बनाया जायेगा। जिसकी कुल अनुमानित लागत 983 करोड़ रूपये से ज्यादा की होगी। इनर रिंग रोड पर दो फ्लाई ओवर व दो आरओबी भी बनाये जायेंगे।

डॉ प्रभात कुमार अधिकारियों को निर्देशित किया कि, इनर रिंग रोड को 30 मीटर के स्थान पर 45 मीटर चौड़ाई का बनाया जाए। उन्होंने कहा कि जमीन अधिग्रहण का कार्य जल्द से जल्द पूरा कर निर्माण कार्य को गति दी जाए ताकि इनर रिंग रोड का निर्माण कार्य पूरा कर आमजन को सुविधा प्रदान की जा सके।

आयुक्त ने कहा कि विकास कार्यों से सरकार की छवि बनती है और आमजन को सुविधा होती है, इसलिए विकास कार्यो में किसी भी प्रकार का अवरोध उत्पन्न करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि रोड के सभी अलाइनमेंट सही है यह सुनिश्चित करें। साथ ही पूरी कार्ययोजना बनाकर समय के साथ कार्य को पूरा करायें। निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें व समय-समय पर उसका निरीक्षण करें।

मुख्य अभियंता लोनिवि ने बताया कि इनर रिंग रोड के निर्माण के अन्तर्गत दो फ्लाईओवर जिसमें एक मेरठ से परतापुर मार्ग पर व दूसरा मेरठ से हापुड़ रोड पर बनाया जाएगा। दो आरओबी भी बनाये जायेंगे जिसमें से एक दिल्ली-मेरठ रेलवे लाइन पर तथा दूसरा मेरठ-हापुड़ रेलवे लाइन पर बनाया जाएगा।

इस मौके पर जिलाधिकारी समीर वर्मा, नगर आयुक्त मनोज कुमार सिंह, सचिव एमडीए राम कुमार, एसडीएम सदर संतोष बहादुर सिंह, अधीक्षण अभियंता लोनिवि राम अवतार शर्मा, मुख्य अभियंता नगर निगम केबी वार्ष्णेय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।