ताज़ा खबर :
prev next

खुल गया साहिबाबाद रेलवे स्टेशन का अंडरपास, जीटी रोड तक पहुंचने में लगेंगे सिर्फ पांच मिनट

खुल गया साहिबाबाद रेलवे स्टेशन का अंडरपास, जीटी रोड तक पहुंचने में लगेंगे सिर्फ पांच मिनट

गाज़ियाबाद। साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पर बना रेलवे अंडरपास 15 अगस्त को ट्रायल के लिए खोल दिया गया है। अब औद्योगिक क्षेत्र साइट-4 से जीटी रोड जाने में वाहन चालकों को महज 5 से 7 मिनट लगेंगे। पहले वाहन चालकों को जीटी रोड तक पहुंचने के लिए 5 से 6 किमी का चक्कर काटना पड़ता था। इसके अलावा मोहन नगर पर लगने वाला जाम भी काफी हद तक खत्म हो जाएगा। फिलहाल अंडरपास में भारी वाहनों की एंट्री पर रोक लगाई गई है।

प्रोजेक्ट में रेलवे ने 9 मीटर चौड़ा और 4 मीटर ऊंचा ब्रिज बनाया है। जबकि जीडीए ने रेलवे रोड चौकी की साइड में 8-8 मीटर चौड़ी और 200 मीटर लंबी रोड बनाई है। अंडरपास के खुलने से लिंक रोड और जीटी रोड आपस में कनेक्ट हो गए हैं। इससे हजारों लोगों को फायदा होगा। राजेंद्रनगर, लाजपतनगर, मोहननगर, राजीव कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी और जीटी रोड इलाके के लोगों को साइट-4 इलाके में आने में आसानी होगी। वहीं वैशाली और वसुंधरा के लोगों को भी अंडरपास से फायदा होगा। और अब जाम में फंसे बिना साइट-4 से जीटी रोड तक महज 5 से 7 मिनट में पहुंच जाएंगे।

वहीं, गाजियाबाद, दिल्ली, मेरठ, बॉर्डर, लोनी, शालीमार गार्डन, राजेंद्र नगर, हिंडन एयरफोर्स रोड, वैशाली व वसुंधरा की जाने वाले वाहन इसी पॉइंट से होकर जाते हैं। जिससे मोहन नगर चौराहे पर सुबह व शाम के समय वाहनों का प्रेशर अधिक होता है। अब इस पॉइंट पर वाहनों का प्रेशर कम हो जाएगा।

रेलवे अंडरपास लोगों के लिए खोल दिया गया है। इससे लोगों को मोहन नगर चौराहे पर लगने वाले जाम से राहत मिल जाएगी। हालांकि अभी ट्रायल के तौर पर इसे खोला गया है। जल्द ही इसका उद्घाटन किया जाएगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।