ताज़ा खबर :
prev next

शहर के विभिन्न स्थानों पर शहीदों की याद में मनाया गया 71वा स्वतंत्रता दिवस

शहर के विभिन्न स्थानों पर शहीदों की याद में मनाया गया 71वा स्वतंत्रता दिवस

गाजियाबाद। जिले में 71वें स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर विभिन्न शिक्षण संस्थानों, संस्थाओं और राजनीतिक दलों ने तिरंगा फहराकर राष्ट्रप्रेम का संदेश दिया।

कार्यक्रम में भाजपाइयों ने भारत माता की जय, वंदेमातरम, अमर शहीदों की जय जैसे नारे लगाकर माहौल को देशभक्ति के रंग से सराबोर कर दिया।  बीजेपी के नेहरू नगर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर लोकसभा पालक बलदेव राज शर्मा के नेतृत्व मे ध्वजारोहण किया गया।जिसमें तमाम लोग मौजूद रहे।

जिले में कांग्रेसियों ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर महानगर कार्यालय और जिला कार्यालय पर तिरंगा फहराया। इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने शपथ ली कि समाज से भ्रष्टाचार और वैमनस्य रूपी बेड़ियों को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। वहीं, बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरडीसी स्थित कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। वहीं, युवा महानगर उद्योग व्यापार मंडल ने 71वें स्वतंत्रता दिवस पर गांधीनगर में ध्वजारोहण किया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कृष्णा नगर वॉर्ड-32 में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर तिरंगा वितरण कर लोगों में देशभक्ति जगाई।

सेक्टर-12 प्रताप विहार भाऊराव देवरस आरडब्ल्यूए ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराया। जिसमें कॉलोनी के छोटे-छोटे बच्चों ने नृत्य एवं गान प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में हास्य कवि सुरेन्द्र शर्मा एवं सतीश यथार्थ ने भी देशभक्ति और हास्य कविताओं से क्षेत्रवासियों का मन मोह लिया।

अभिभावक सामाजिक कल्याण समिति की राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट किरण शर्मा ने माता कॉलोनी में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव सुदेश शर्मा, मोहित राणा, कौशल ठाकुर, संजय गुप्ता, विमलेश शर्मा, पूनम दत्ता, योगेश चौधरी सोनू शर्मा आदि कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

गाजियाबाद हिंदू युवा वाहिनी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर घंटाघर स्थित शहीद भगत सिंह की मूर्ति के सामने ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मंत्री नागेंद्र प्रताप तोमर, डॉ. बीके शर्मा हनुमान एवं जिला महानगर के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक्टिव ग्रीन संस्था द्वारा सेवा भारती स्कूल नंदग्राम में कुछ पक्षियों को बच्चों के हाथों से आजाद करवाकर पशु-पक्षी के प्रति भी दया का भाव रखने का संदेश दिया गया। इस दौरान पर्यावरण संरक्षण पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें शामिल प्रतियोगियों को उपहार स्वरूप पौधे दिए गए। संस्था की संचालिका निधि विश्वकर्मा ने बताया कि पक्षियों का अधिकार है उड़ना, उन्हें कैद करके रखना गलत है। सभी को आजादी पसंद है। उन्होंने बच्चों को संकल्प दिलाया कि वे कभी किसी पक्षी को कैद करके नहीं रखेंगे।

इस मौके पर होमगार्ड के जवानों ने कलेक्ट्रेट से एक व्यक्ति-एक वृक्ष यात्रा निकाली। यात्रा का उद्देश्य पर्यावरण सुधार के जागरूकता पैदा करना था। यात्रा को डीएम मिनिस्ती एस. ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान कलेक्ट्रेट समेत कई स्थानों पर पौधारोपण भी किया गया।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।  

 

 

By सत्याभा : Thursday 14 दिसंबर, 2017 15:46 PM