ताज़ा खबर :
prev next

मेरठ के हस्तिनापुर ब्लाॅक में हुआ तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का शुभारम्भ

मेरठ के हस्तिनापुर ब्लाॅक में हुआ तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का शुभारम्भ

मेरठ। पं. दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर ब्लॉक हस्तिनापुर में अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य विकास अधिकारी के निर्देश पर जिला विकास अधिकारी अतुल मिश्रा ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम में पंजीकृत दल द्वारा नाट्य मंचन व राजकीय बालिका इंटर कालेज हस्तिनापुर की छात्राओं ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत की मनमोहक प्रस्तुतियां दी। मेला व प्रदर्शनी का आयोजन 12 से 14 अगस्त तक चलेगा।

इस अवसर पर ब्लॉक हस्तिनापुर के 8 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना व 04 लाभार्थियों को स्वंय सहायता समूह के प्रमाण पत्र दिए गए। इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा लगायें गये स्टालों व सूचना विभाग द्वारा पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी के जीवन पर आधारित लगायी गयी चित्र प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया गया।

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के सभी जनपदों के जिला मुख्यालय व सभी ब्लाकों में पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का आयोजन कर आम जनता को सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए दलित, शोषित व पात्र व्यक्ति को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करना है।

इस दौरान जिला विकास अधिकारी अतुल मिश्रा ने कहा कि पं0 दीन दयाल उपाध्याय ने देश व समाज के अन्तिम व्यक्ति को सभी सरकारी योजना का लाभ दिलाने के लिए अन्त्योदय की परिकल्पना समाज को दी। उन्होंने लोक कल्याण के लिये अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी हस्तिनापुर ने उपस्थितजनों का आभार भी व्यक्त किया।

इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी हस्तिनापुर रवि प्रकाश सिंह, ग्राम प्रधान, हस्तिनापुर सीएचसी प्रभारी व सीडीपीओ ,श्रम विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारी व बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।