ताज़ा खबर :
prev next

ईमानदार ऑटो चालक ने लौटाए 4 लाख के गहने, बदले में मिली एक प्यारी बहन

ईमानदार ऑटो चालक ने लौटाए 4 लाख के गहने, बदले में मिली एक प्यारी बहन

मुंबई | मुंबई के कल्याण में एक महिला ने रक्षाबंधन पर भाई के घर जाते समय अपना बैग गलती से ऑटो में ही छोड़ दिया। बैग में करीब 4 लाख रुपये के गहने थे। 27 साल के ऑटो चालक अनिल पाटील ने जब दूसरी सवारी उठाने के लिए ऑटो रोका तो उसे बैग के बारे में पता चला। गहनों से भरे बैग को देखकर भी इमानदार अनिल की नियत नहीं डगमगाई। पाटील ने गहनों से भरा यह बैग पुलिस के हवाले कर दिया। अपने गहने वापस पाकर योगिता गायकवाड़ को इतनी खुशी मिली कि उन्होंने अनिल पाटील को अपना भाई ही बना लिया।

योगिता ने सोमवार को अनिल के घर जाकर उन्हें भी राखी बांधी। ऑटो ड्राइवर अनिल भिवंडी में अपने संबंधी के घर में रहते हैं। उन्होंने हायर सेकंडरी तक की पढ़ाई करने के साथ-साथ प्रफेशनल कंप्यूटर कोर्स भी कर रखा है। अनिल को नई बहन मिलने का किस्सा बड़ा रोचक है। रविवार दोपहर कल्याण की रहने वाली योगिता अपने बच्चों रितेश और दर्शन के साथ पिंपलास (भिवंडी) में अपने भाई योगेश के घर के लिए निकलीं। योगिता ने बताया कि जब वह शिवाजी चौक पहुंचीं तो उन्होंने कोनगांव के लिए शेयर ऑटो लिया। कोनगांव से उन्होंने एक बार फिर पिंपलास के लिए ऑटो लिया।

ऑटो से उतरने के दौरान योगिता अपने बच्चे का स्कूल बैग लेना भूल गईं। इस स्कूल बैग में योगिता ने गहने रखे थे। जब योगिता को बैग छूटने का पता चला तो उन्होंने घबराकर अपने पति उमेश और भाई से संपर्क किया। योगिता ने बताया कि यह जूलरी ही उनकी संपत्ति थी। बैग की खोज में वह शिवाजी चौक ऑटो स्टैंड भी पहुंचीं लेकिन ऑटो ड्राइवर नहीं मिला। इसके बाद उन लोगों ने कल्याण के महात्मा फुले पुलिस स्टेशन का रुख किया। तभी योगिता को उनके भाई योगेश का फोन आया कि ऑटो ड्राइवर अनिल बैग लेकर कोनगांव पुलिस स्टेशन पहुंचा है। एसआई आरएल शेले ने पुष्टि हो जाने के बाद बैग योगिता को सौंप दिया और अनिल को सम्मानित भी किया।

अनिल ने बताया कि पिछले साल भी उन्हें एक यात्री के 2500 रुपये मिले थे। उन्होंने वे पैसे भी उस यात्री को लौटा दिए थे। अनिल ने कहा, ‘मैं भी खुश हूं कि मुझे रक्षाबंधन के दिन एक और बहन मिली।’

(साभार – सोशल मीडिया)

(हमारा गाज़ियाबाद के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.) यदि आप व्हाट्स एप के माध्यम से गाज़ियाबाद की ख़बरें पाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर आप हमारे ग्रुप्स से जुड़ सकते हैं. https://goo.gl/ho2rbI