ताज़ा खबर :
prev next

नगरायुक्त ने नए बने तालाबों का किया दौरा, संबंधित अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

नगरायुक्त ने नए बने तालाबों का किया दौरा, संबंधित अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

गाज़ियाबाद। प्रतिदिन की भांति शहर भ्रमण पर निकले नगरायुक्त चन्द्र प्रकाश सिंह द्वारा नगर निगम की सीमा में नायफल, ब्याना, रईसपुर व हरसाँव में एनजीटी आदेशों के तहत चल रहे तालाब की खुदाई के कार्यों का निरीक्षण किया।

सबसे पहले नगर आयुक्त सीपी सिंह हरसाँव क्षेत्र में पहुंचे, जहाँ निरीक्षण के दौरान पाया गया कि वहां मौजूद तालाब क्षेत्र की खुदाई का कार्य लगभग समाप्त हो चुका है, इस लिये उस स्थान के विकास हेतु फुटपाथ, वृक्षारोपण व बैंच तार फैसिंग आदि से सौन्दर्यीकरण कराने हेतु सम्बन्धित विभाग (उद्यान, निर्माण आदि) को निर्देशित किया ताकि उस तालाब का सदुपयोग हो और जनसामान्य को लाभ मिले।

इसके बाद नगर आयुक्त नायफल गाँव पहुंचे जिसमें लगभग 3 तालाबों की हुई खुदाई का निरीक्षण किया। 1 तालाब के आंशिक भाग पर अवैध कब्जा कर रह रहे व्यक्ति को मौके पर चेतावनी देते हुए नगर आयुक्त ने कहा कि, निर्धारित समयावधि के अन्दर अपना अवैध अतिक्रमण हटा लें अन्यथा निगम इसको ध्वस्त करने के साथ-साथ जुर्माना भी वसूलेगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी अतिक्रमणकर्ता की होगी।

नायफल के बाद रईसपुर के तालाबों का निरीक्षण किया जिसमें तालाब की खुदाई का कार्य पूरा हो चुका है। नगर आयुक्त ने 9 से भी अधिक तालाबों का निरीक्षण किया, जिसमें खुदाई के साथ-साथ कब्जामुक्त तालाबों के सौन्दर्यीकरण के लिए अधिशासी अभियन्ता-सिविल को निर्देश दिया।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।