ताज़ा खबर :
prev next

हज हाउस पर करेंगे अदालत के फ़ैसले का इन्तजार- जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी

हज हाउस पर करेंगे अदालत के फ़ैसले का इन्तजार- जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी

गाज़ियाबाद। हज हाउस में लगे ताले को खुलवाने को लेकर हो रहे बावल के बीच जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने बताया है कि, पश्चिमी उप्र हज यात्रियों की सुविधा के लिए आला हजरत हज हाउस गाजियाबाद का निर्माण कराया गया है। हज हाउस गाजियाबाद का निर्माण कर रही कार्यदायी संस्था सी एण्ड डीएस उप्र, जल निगम यूनिट-45 उप्र, जल निगम गौतमबुद्ध नगर द्वारा हज हाउस का काम पूरा कर अभी तक इस भवन को उप्र राज्य हज समिति लखनऊ के हवाले नहीं किया गया है।

कुछ तात्कालिक कारणों से हज हाउस के निर्माण पर हिमांशु मित्तल व कई अन्य लोगों के द्वारा एनजीटी नई दिल्ली में आवेदन संख्या- 472 एमए नम्बर 889/ 2016 दायर की गई है। एनजीटी में शासन की ओर से स्टेटस रिपोर्ट फाइल की जा चुकी है। जल्द ही इस पर फैसला आना बाकी है।

इसी के मद्देनजर इस वर्ष हज मंजिल, तुर्कमान गेट आसिफ अली रोड, नई दिल्ली से हज यात्रियों को भेजा जा रहा है। एनजीटी नई दिल्ली द्वारा अन्तिम रूप से मामले का समाधान किये जाने के बाद ही हज हाउस गाजियाबाद के सम्बंध में आगे की कोई कार्यवाही शासन स्तर से की जायेगी।

गौरतलब है कि, दो दिन पहले हज हाउस पर लगे ताले को खुलवाने को लेकर धर्मविशेष के लोगों ने बवाल कर दिया । जिसमे महिला कांग्रेस की एक कार्यकर्ता समेत दो लोगों को जेल जाना पड़ा है। इसके बाद से हज हाउस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।