ताज़ा खबर :
prev next

गाज़ियाबाद शहर का रोज निरीक्षण कर समस्याओं का मौके पर समाधान करा रहे नगरायुक्त

गाज़ियाबाद शहर का रोज निरीक्षण कर समस्याओं का मौके पर समाधान करा रहे नगरायुक्त

गाज़ियाबाद। नगरायुक्त चन्द्र प्रकाश सिंह के नियमित शहर निरीक्षण से गाज़ियाबाद शहर के वार्डों में कर्मचारी सक्रिय हो गए हैं। मोहन नगर जोन के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण करने पहुंचे नगरायुक्त ने नाला-नालियों, चौराहे की साफ-सफाई एवं अवैध अतिक्रमण समेत अनेक समस्याओं के निराकरण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को सचेत किया। साथ ही स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत निर्धारित स्थानों पर डस्टबिन्स लगाने के भी निर्देश दिये।

नगर आयुक्त चन्द्र प्रकाश सिंह ने मोहननगर जोन के क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर और उसके आस-पास साफ-सफाई,  कराने को कहा। मोहन क्षेत्र के स्वास्थ्य विभाग गैराज को जाने वाली रोड का निर्माण गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा कराया जा रहा है। नगर आयुक्त ने उसका भी निरीक्षण किया और उससे होने वाले जलभराव/सड़क समस्या हेतु सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान गैराज के बाहर की कुछ डस्टबिन्स खाली पडे थे, पानी के साथ-साथ कचरा पडा था। नगर आयुक्त ने इस पर नाराजगी जताते हुये उन्हें नियमित स्थानों पर लगाने के निर्देश दिये व भविष्य में इनका समुचित रख-रखाव व सफाई करने को कहा।

निरीक्षण के दौरान मोहननगर जोन में स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया पार्क के आस-पास का निरीक्षण किया, जिसमें नगर आयुक्त ने जल-भराव देखने पर ज़िम्मेदारों से स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए। नगर आयुक्त ने लोनी रोड के आस-पास के क्षेत्र सहित पसौंडा स्थित नालें का जायजा लिया। नाले में गौबर के साथ भारी मात्रा में गन्दगी के जमा होने पर नाराजगी जताते हुये उन्होंने जिम्मेदार अधिकारीयों के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश क्षेत्रीय निरीक्षक दिये।

इसी दौरान उन्होंने हिण्डन एयरफोर्स से दिल्ली भौपुरा बार्डर हो रहे अतिक्रमण के लिये सात दिवसीय अभियान की रूप-रेखा बनाकर एक “वृहद अतिक्रमण हटाओं अभियान“ चलाने के लिये सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।