ताज़ा खबर :
prev next

सीसीएसयू में पहले दिन नहीं हुआ एक भी दाखिला, छात्रों ने जताया रोष

सीसीएसयू में पहले दिन नहीं हुआ एक भी दाखिला, छात्रों ने जताया रोष

गाज़ियाबाद। सातवें वेतन आयोग की मांग को लेकर शिक्षकों ने सामूहिक अवकाश पर रहते हुए दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। जिसके कारण चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से जारी पहली मेरिट के आधार पर सोमवार से शुरू हुई दाखिला प्रक्रिया पहले दिन ही धड़ाम हो गई। ऐसे में जिले के किसी भी राजकीय और एडेड कॉलेज में सोमवार को एक भी एडमिशन नहीं हुआ।

एडमिशन के लिए कॉलेजों में पहुंचे सैकड़ों छात्रों में इस बात को लेकर रोष देखने को मिला। एमएमएच कॉलेज पहुंचे छात्रों ने कॉलेज का गेट बंद कर अपना विरोध जताया। दाखिला के लिए पूरी तैयारी के साथ पहुंचे छात्रों को सिर्फ प्रोस्पेक्टस से ही संतोष करना पड़ा। छात्रों ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं दी गई थी । हालांकि सेल्फ फाइनैंस कॉलेजों में दाखिला लेने पहुंचे छात्रों को दाखिला मिल गया है।

आपको बता दें कि विवि ने बीए, बीएससी, बीएससी एजी और बीकॉम में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट 20 जुलाई को जारी की थी। पहली मेरिट के आधार पर सोमवार से दाखिला शुरू होना था, लेकिन शिक्षकों के सामूहिक अवकाश पर जाने के चलते पहले दिन एक भी दाखिला नहीं हुआ। दाखिला लेने की अंतिम तिथि 26 जुलाई है। ऐसे में कॉलेज और छात्रों को पहली मेरिट पर सिर्फ 25 और 26 जुलाई तक का ही समय मिलेगा।

विवि ने स्नातक और स्नातकोत्तर के प्रफेशनल कोर्सेज और पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की डेट बढ़ा दी गई है। पहले पंजीकरण की अंतिम तिथि 28 जुलाई थीए जिसे बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया गया है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।