ताज़ा खबर :
prev next

नगरायुक्त सीपी सिंह ने वसुन्धरा जोन का किया निरीक्षण, साफ़ सफाई और जलभराव से निपटने के दिए निर्देश

नगरायुक्त सीपी सिंह ने वसुन्धरा जोन का किया निरीक्षण, साफ़ सफाई और जलभराव से निपटने के दिए निर्देश

गाज़ियाबाद। शहर की व्यवस्थाओं के निरीक्षण के लिए निकले नगरायुक्त सीपी सिंह ने वसुन्धरा जोन के विभिन्न क्षेत्रों (वसुन्धरा से-5, कौशाम्बी, महाराजपुर, साइट-4 औद्योगिक क्षेत्र) एवं कैलाश मानसरोवर/कांवड शिविर का निरीक्षण किया गया।

वसुन्धरा जोन स्थित वसुन्धरा सैक्टर-5 मेनरोड की सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान नगरायुक्त ने पाया कि सफाई व्यवस्था तो ठीक थी, लेकिन मेन रोड के किनारे पानी की लाइन में लीकेज हो रही थी जिससे सडक के किनारे जल-भराव हो रहा था। इस पर उन्होंने अधिशासी अभियन्ता-जल को दूरभाष पर समस्या का समाधान कराने हेतु निर्देशित किया।

वसुन्धरा जोन के अन्तर्गत अधिकांश क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था संतोषजनक पायी गयी। कौशाम्बी मैट्रो स्टेशन के बाहर सडक किनारे पानी की निकासी न होने के कारण जल-भराव हो रहा था। पानी की निकासी कराने हेतु नगरायुक्त ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को जलनिकासी कराने हेतु निर्देशित किया।

निरीक्षण के समय क्षेत्रीय पार्षद महेश्वरी अपने पति के साथ उपस्थित थीं। वसुन्धरा जोन अन्तर्गत आवास विकास गेस्ट हाऊस मेन रोड पर सड़कों के बीच डिवाईडर पर उद्यान विभाग द्वारा सफाई कार्य किया जा रहा था, नगरायुक्त ने सम्बन्धित मालियों एवं सुपरवाईजर को स्थल पर समुचित सफाई कराने के लिए निर्देश दिया गया।

इसके बाद नगरायुक्त ने कैलाश मानसरोवर/कांवड़ यात्री शिविर का भी निरीक्षण किया जिसमे सभी व्यवस्थाएं संतोषजनक पायी गयी। कांवड़ मेले के प्रभारी ए.के. गुप्ता को नगर निगम द्वारा दी जा रही सभी सुविधाओं को ओर अधिक बेहतर करने के लिए निर्देश दिया।

निरीक्षण के समय जोनल प्रभारी (वसुन्धरा, मोहननगर), प्रभारी कांवड़  मेला, कर अधीक्षक-वसुन्धरा, सफाई निरीक्षक-(वसुन्धरा, मोहननगर) एवं अवर अभियन्ता-जल(मोहननगर) मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।