ताज़ा खबर :
prev next

कर्जा माफ़ी से मिलेगा छोटे किसानों को लाभ – रमेश रंजन

कर्जा माफ़ी से मिलेगा छोटे किसानों को लाभ – रमेश रंजन

गाजियाबाद। मुख्य विकास अधिकारी रमेश रंजन ने कहा है कि लघु एवं सीमान्त किसानों के उत्थान और उनके सतत विकास हेतु प्रदेश सरकार द्वारा संचालित फसल ऋण मोचन योजना एक महत्वपूर्ण योजना है। इसका उददेश्य प्रदेश के लघु एवं सीमान्त किसानों के सशक्तिकरण तथा उनकी कठिनाइयों को दूर करना है। इस योजना से किसानों में आवश्यक क्षमता में वृद्वि होगी ताकि कृषि क्षेत्र के समग्र विकास के माध्यम से किसानों आय में वृद्धि हो।

मुख्य विकास अधिकारी ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित एक बैठक में योजना के उद्देश्य एवं लक्ष्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु सभी बैंकर्स एवं सभी सम्बन्धित विभागीय अधिकारी तत्परता से कार्य करें। बैकों के जिला समन्वयकों को आदेश दिया कि वो अपने बैंक के सभी पात्र किसानों के खाते आधार कार्ड से लिंक कर दे और इसकी सूचना प्रतिदिन उपलब्ध कराये। बैंक शाखा में जिस अधिकारी व कर्मचारी द्वारा डाटा फीड किया जाना हैं उसका नाम, मोबाइल नम्बर तत्काल उपलब्ध कराया जाये सभी ब्रांचों और एटीएम पर योजना के प्रसार प्रचार के पोस्टर ओर बैनर कल तक अनिवार्य रूप से लगा दिया जाये ताकि किसानों को जानकारी हो सके।

जिला कृषि अधिकारी एम.पी सिंह ने बताया है कि कृषि विभाग द्वारा 24 हजार पंजीकृत किसानों को ऋण माफी का लाभ लेने के लिए अपना आधार कार्ड बैंक खाते से लिंक कराने के लिए मोबाइल से सूचना भेजी जा चुकी है। बैठक में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधकों सहित सभी बैंकों के जिला समन्वयक व कृषि विभाग के अधिकारी, सहकारिता तथा उद्यान आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

(हमारा गाज़ियाबाद के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.) यदि आप व्हाट्स एप के माध्यम से गाज़ियाबाद की ख़बरें पाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर आप हमारे ग्रुप्स से जुड़ सकते हैं. https://goo.gl/ho2rbI