ताज़ा खबर :
prev next

जिलाधिकारी ने की रक्तदान की अपील

जिलाधिकारी ने की रक्तदान की अपील

गाजियाबाद। रक्तदान के लिए लोगों को प्रोत्साहित करते हुए जिलाधिकारी मिनिस्ती एस ने कहा कि, रक्तदान करना समाज के लिए महान दान है। रक्तदान में किये गये रक्त से कई जिन्दगियों को बचाया जा सकता है इसलिए हर व्यक्ति जो स्वस्थ और रक्तदान करने योग्य है उसे रक्तदान अवश्य करना चाहिए।

शहर के युवा सगंठन, कालेज, विश्व विद्यालयों के छात्र-छात्रायें तथा अन्य लोग जो कि स्वस्थ हैं और रक्तदान करने योग्य हैं उन्हें समय समय पर रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि, जिला प्रशासन द्वारा आनेवाले 15 अगस्त को स्वंतत्रता दिवस के अवसर पर 2000 से अधिक लोगो को रक्तदान के लिए तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें पुलिस, पीएससी के जवान, नागरिक सुरक्षा सगठंन, नेहरू युवा केन्द्र, विभिन्न कॉलेजों के युवक युवतियों के साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी रक्तदान करेंगे।

कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि, स्वेच्छा से रक्तदान करने के लिए जन सामान्य में जागरूक्ता लाने की जरूरत है। रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए विशेष रूप से युवा वर्ग को संवेदनशील बनना चाहिए। उन्होने कहा कि, रक्तदान सकंल्प को पूरा करने के लिए सभी को आगे आना चाहिए। इस कार्य में सामाजिक सस्थाए अहम भूमिका निभा सकती है। इस मौके पर जिलाधिकारी ने रक्तदान शिविर लगाने वाली विभिन्न संस्थाओ एवं रक्तदाताओं को सम्मानित किया।

सम्मानित होने वाले रक्तदाता

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ज्ञानेन्द्र सिंह ने बताया कि डॉ केएन मोदी फाउण्डेशन द्वारा शिविर लगाकर 391 यूनिट, अमर उजला फाउण्डेशन 164, उप्र युवा उद्योग व्यापर मण्डल 148 यूनिट,  सिविल डिफेन्स 110, उड़ीसा सेवा समिति गाजियाबाद द्वारा 106 यूनिट ब्लड रक्तदान शिविर लगाकर एकत्र किया गया। इसके साथ ही रक्तदाताओं में एमबी कौशिक ने 61, डॉ राकेश कुमार ने 41, कैप्टन राजीव सक्सेना ने 39, डॉ के गौतम ने 38, रिन्कू इन्मा ने 26, अतर सिंह इन्मा ने 29, विनय जैन ने 20, जितेन्द्र इन्सा ने 25, दीपक कुमार ने 21 व राकेश यादव ने 22 बार रक्तदान किया है। इस सभी को जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्वयं सभी सगठनों से अपील की कि, वह भूगर्भ जल के संरक्षण हेतु तालाबों की खुदाई और साफ सफाई के कार्य में सक्रिय सहयोग करे। साथ ही अनाथाश्रम एवं वृद्धाश्रम के लिए जितना हो सके कपड़ा और अन्य उपयोगी सामग्री उपलब्ध करवाने में मदद करें।

इस अवसर पर एसीएमओ संजय अग्रवाल, एमएमजी जिला चिकित्सालय के डा एके युवा सहित विभिन्न विभागों व स्वंय सेवी सगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।