ताज़ा खबर :
prev next

क्या इस बार भी बाहर हो जायेगा गाज़ियाबाद स्मार्ट सिटी की रेस में ?

क्या इस बार भी बाहर हो जायेगा गाज़ियाबाद स्मार्ट सिटी की रेस में ?

गाज़ियाबाद | क्या इस बार गाज़ियाबाद केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा शुरू किए गए स्मार्ट सिटी अभियान में शामिल हो पायेगा? इस सवाल का जवाब हमें अगले एक दो दिनों के भीतर ही मिल जायेगा।
स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल अंतिम 47 महानगरों का रिजल्ट एक-दो दिन में जारी होने की संभावना है। उम्मीद है कि 23 से 25 जून के बीच में इसका रिजल्ट आ जाएगा।

स्मार्ट सिटी की दौड़ में इस बार गाजियाबाद शहर के साथ देश के 47 महानगर शामिल हैं। नगर निगम प्रशासन ने जनवरी में स्मार्ट सिटी के लिए गाजियाबाद का प्रपोजल केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय को भेजा था। नए प्रपोजल में निगम ने आंशिक वसुंधरा और वैशाली के साथ साइट-4 इंडस्ट्रियल एरिया को भी शामिल किया है। कुल मिलाकर स्मार्ट सिटी का एरिया करीब 1308 एकड़ में फैला है।

गाजियाबाद सिटी तीसरी बार स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल है। सबसे पहले वर्ष 2015 में गाजियाबाद स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल हुआ था। उस दौरान 100 शहरों की दौड़ में गाजियाबाद का 87वां नंबर था। दूसरी बार वर्ष 2016 में 67 शहरों की दौड़ में गाजियाबाद का 53वां नंबर रहा। इस बार कुल 47 शहर स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल हैं। ऐसे में गाजियाबाद सिटी का सिलेशन होगा या नहीं यह रिजल्ट आने के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल रिजल्ट को लेकर नगर निगम के अफसरों के दिलों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। इस बार निगम के अफसरों को उम्मीद है कि गाजियाबाद सिटी का स्मार्ट सिटी के लिए चयन जरूर हो जाएगा।

(हमारा गाज़ियाबाद के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.) यदि आप व्हाट्स एप के माध्यम से गाज़ियाबाद की ख़बरें पाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर आप हमारे ग्रुप्स से जुड़ सकते हैं. https://goo.gl/ho2rbI

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Saturday 16 दिसंबर, 2017 03:14 AM