ताज़ा खबर :
prev next

लालू यादव परिवार की ₹175 करोड़ की संपत्ति जब्त

लालू यादव परिवार की ₹175 करोड़ की संपत्ति जब्त

पटना | आयकर विभाग ने आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव व उनके परिवार से जुड़ी कई संपत्तियों को जब्त कर लिया। आयकर विभाग ने लालू की बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार, बहन रागिनी और चंदा (लालू की बेटियां), बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी सुप्रीमो के छोटे बेटे तेजस्वी यादव तथा मुख्यमंत्री राबड़ी यादव के 12 प्लाटों को अटैच किया है। जिन प्रॉपर्टियों को अटैच किया है उनकी बाजारू कीमत 175 करोड़ बताई जा रही है। जबकि दस्तावेजों में इन संपत्तियों का खरीद मूल्य मात्र 9.32 करोड़ रुपए दिखाया ही गया है।

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कार्रवाई और केस दर्ज होने की खबरों के बीच एक समाचार एजेंसी से कहा कि पॉलिटिकल दुश्मनी के आधार पर गलत बातें चलाई जा रही हैं। हमने कुछ नहीं छुपाया है, हमें बुलाया जाएगा तो हम जवाब देने के लिए तैयार हैं। जिन प्रापर्टियों को जब्त किया गया है, उनमें तेजस्वी और उनकी बहन रागिनी और चंदा का नई दिल्ली की फ्रेंड्स कालोनी स्थित घर भी शामिल है।

इससे पहले कल सोमवार को आयकर विभाग द्वारा मीसा भारती, उनके पति और तेजस्वी यादव की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की गई थी। दो बार समन जारी किए जाने के बाद भी जांच एजेंसी के समक्ष हाजिर नहीं होने के कारण संपत्ति सीज़ करने की कार्रवाई की गई थी। विभाग द्वारा पहले 6 जून को समन जारी किया गया था। पेश न होने पर विभाग ने फिर से मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को समन जारी करके 12 जून को आने के लिए कहा था, लेकिन इस बार भी वह नहीं पहुंचे थे। इससे पहले मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था।

(हमारा गाज़ियाबाद के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.) यदि आप व्हाट्स एप के माध्यम से गाज़ियाबाद की ख़बरें पाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर आप हमारे ग्रुप्स से जुड़ सकते हैं. https://goo.gl/ho2rbI

By हमारा गाज़ियाबाद संवाददाता : Thursday 22 फ़रवरी, 2018 04:36 AM