ताज़ा खबर :
prev next

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए गाज़ियाबाद तैयार, डीएम पुलिस कप्तान समेत पहुंची रामलीला ग्राउंड

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए गाज़ियाबाद तैयार, डीएम पुलिस कप्तान समेत पहुंची रामलीला ग्राउंड

गाज़ियाबाद | अन्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कविनगर रामलीला मैदान में आयोजित होने योग कार्यक्रम में 10,000 (दस हजार) से अधिक व्यक्ति तथा 3,000 बच्चे योगाभ्यास करेंगे। इस अवसर पर गाज़ियाबाद जिले के सभी सरकारी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी योग कार्यक्रम में भाग लगे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री श्री वी0के0 सिंह हैं।

जिलाधिकारी मिनिस्ती एस ने आज कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित एक बैठक में योग दिवस को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा करते हुए यह जानकारी दी। जिलाधिकारी ने कहा कि योगाभ्यास हेतु आने वाले लोगों के लिये कार्यक्रम स्थल पर पीने के पानी, साफ सफाई, बैठने की व्यवस्था, पार्किंग आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाये। सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी अनिवार्य रूप से योग कार्यक्रम में भाग लेना सुनिश्चित करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर एम्बुलेंस एवं चिकित्सकों की टीम की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिये।

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आने वाले बच्चों के लाने ले-जाने के लिए यातायात और नाश्ते आदि की व्यवस्था करने के निर्देश भी सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि तहसील एवं खण्ड विकास स्तर पर भी योग कार्यक्रम इसी प्रकार से आयोजित किए जाये जिसके लिए सभी उप जिलाधिकारी अपने क्षेत्र के खण्ड विकास अधिकारियों के साथ बैठक करके सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लें। ब्लॉक व तहसील स्तर के कार्यक्रम स्थल की साफ सफाई चिकित्सा, पेयजल, आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाये।

बैठक के बाद जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल रामलीला ग्राउन्ड का निरीक्षण किया तथा की गयी तैयारियों का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल पर वाहनों की पार्किंग, साफ सफाई आदि का निरीक्षण किया जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल पर जीडीए द्वारा निर्मित फव्वारे में गंदगी पायी जाने पर जीडीए के अधिकारी से फव्वारे की सफाई कर चारों तरफ फूलों के गमले लगाकर इसे और अधिक सुन्दर करने के निर्देश दिये तथा नगर निगम के अपर नगर आयुक्त को पर्याप्त संख्या में सफाई कर्मचारियों की तैनाती करने के लिए कहा।

बैठक में योग दिवस कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राजेश कुमार द्वारा बतायी गई। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एच.एन. सिंह अपर जिलाधिकारी प्रशासन ज्ञानेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर प्रीति जायसवाल मुख्य चिकित्साधिकारी सहित सभी सहित सिविल डिफेन्स के ललित जायसवाल व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

(हमारा गाज़ियाबाद के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.) यदि आप व्हाट्स एप के माध्यम से गाज़ियाबाद की ख़बरें पाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर आप हमारे ग्रुप्स से जुड़ सकते हैं. https://goo.gl/ho2rbI