ताज़ा खबर :
prev next

शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराये अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस- डॉ प्रभात कुमार मंडलायुक्त

शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराये अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस- डॉ प्रभात कुमार मंडलायुक्त

गाज़ियाबाद। आगामी 21 जून को आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर हुई बैठक को संबोधित करते हुए मण्डलायुक्त डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि, मण्डल के सभी जनपदों के मुख्यालयों, तहसीलों व ब्लॉकों में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कार्यक्रम से पूर्व प्रत्येक जनपद में सफाई अभियान चलाने, सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था करने और योगा ट्रेनर की व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया। मण्डलायुक्त डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि, लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण प्रत्येक जिले में होगा तथा मेरठ सहित प्रदेश के अन्य जनपदों के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष किया जाएगा।

मण्डलायुक्त संबंधित अधिकारियों से कार्यक्रम स्थल की साफ-सफाई कराने, कार्यक्रम से पूर्व प्रत्येक जनपद में सफाई अभियान चलाने, सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था करने व कार्यक्रम में आने व जाने वाले लोगों पर सतत निगरानी रखने, कार्यक्रम स्थल में चिकित्सक, 108 एम्बुलेंस व डायल 100 की गाडियों की व्यवस्था रखने के लिये निर्देशित किया तथा कार्यक्रम को शान्तिपूर्ण ढंग से कराने के लिए कहा।

मण्डलायुक्त ने जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने अपने जनपदों में ट्रेनर की व्यवस्था सुनिश्चित करें, यदि किसी कारणवश व्यवस्था नहीं हो पाती है तो लखनऊ स्थित आयुष विभाग से सम्पर्क कर ट्रेनर प्राप्त किया जा सकता है। साथ ही जनपद के मुख्यालयों, तहसीलों व ब्लॉकों में आयोजित कार्यक्रम के लिये कार्यक्रम स्थल का चयन समय से करें तथा ट्रेनर को समय से चयनित करते हुए कार्यक्रम से पूर्व प्रत्येक जनपद में सफाई अभियान चलायें।

मण्डलायुक्त ने मण्डलवासियों से अपील करते हुए कहा कि वह अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के शुभ अवसर का लाभ उठायें तथा अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में प्रतिभाग करें।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।