ताज़ा खबर :
prev next

नालों की सफाई के लिए अवैध अतिक्रमण पर चला नगर निगम का डंडा

नालों की सफाई के लिए अवैध अतिक्रमण पर चला नगर निगम का डंडा

गाज़ियाबाद। बरसात में मौसम को देखते हुए नगर निगम शहर के नालों की सफाई करवा रहा है। साथ ही शहर वासियों द्वारा नालों के ऊपर किये गए अतिक्रमण को भी नगर निगम द्वारा हटाया जा रहा है। इस अभियान के तहत नगर निगम द्वारा आज मॉडल टाउन स्थित ओपुलेंट मॉल से सटे सरगम रेस्टोरेंट द्वारा नाले पर किये गए अतिक्रमण को हटाया गया।

इस मामले पर संयुक्त नगरायुक्त अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि रेस्टोरेंट द्वारा नाले पर अवैध निर्माण किया गया है, निर्माण के कारण बरसात का पानी नाले में नही जाकर सड़क पर ही एकत्रित हो रहा है। उन्होंने बताया कि बरसात के मौसम के मद्देनजर हर साल नगर निगम द्वारा शहर के नालों की सफाई की जाती है लेकिन सरगम रेस्टोरेंट द्वारा किये गए अवैध निर्माण के कारण नाले की सफाई भी नही हो पा रही थी। इन समस्याओं के कारण निगम को अतिक्रमण हटाना पड़ा।

अरुण गुप्ता ने बताया कि इसके साथ ही रेस्टोरेंट मालिक को निर्देशित भी किया जायेगा कि इसके बाद वो किस तरह से नियमों का पालन करते हुए नाले के ऊपर निर्माण कार्य कराए। बता दें कि जीडीए एवं नगर निगम द्वारा लगातार शहर के हालातों को सुधारने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन पैसों व वोट बैंक के लालच में स्थानीय नेता प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही में बाधा पहुंचा रहे हैं।

जिन लोगों द्वारा शहर में अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया है उनकों स्थानीय नेताओं का समर्थन मिल रहा है जिस कारण अतिक्रमण हटाओं अभियान की टीम के ऊपर पिछले दिनों जनता द्वारा पथराव भी किया गया। एक तरफ जनता शहर का विकास भी चाहती है और दूसरी तरफ प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही में बाधा भी उत्पन कर रही हैं। ऐसा ही चलता रहा तो कैसे होगा शहर का विकास..?

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By मोहित शर्मा : Sunday 17 दिसंबर, 2017 02:00 AM