ताज़ा खबर :
prev next

आम जनता की भलाई के लिए ज्यादा से ज्यादा पहुंचाएं बिजली कनेक्शन- सांसद राजेद्र अग्रवाल मेरठ

आम जनता की भलाई के लिए ज्यादा से ज्यादा पहुंचाएं बिजली कनेक्शन- सांसद राजेद्र अग्रवाल मेरठ

मेरठ। मेरठ में सांसद राजेद्र अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई डिस्ट्रिक्ट इलेक्ट्रिसिटी कमेटी की बैठक में पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना एवं शहरी विद्युतीकरण योजना आईपीडीएस के कार्यो के क्रियान्वयन एवं प्रगति के संबंध में सम्बोधित करते हुए सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि, केन्द्र व राज्य सरकार की बिजली विभाग की योजनाओं का आम जनता की भलाई के लिए ज्यादा से ज्यादा कार्य करें, जिससे आम जनता को अपने कार्यो के लिए फिजूल में इधर-उधर न भटकना पड़े।

उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री हर घर में बिजली पहुँचाने के लिए सकंल्पित हैं, जिसको धरातल पर उतारने का काम विद्युत विभाग के अधिकारियों का है, अधिकारी इस काम को लगन व तत्परता के साथ पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं को धैयपूर्वक सुनकर उनका तत्काल समयानुसार समाधान किया जाये। लोकतंत्र में संवाद समस्याओं को हल कराता है, इसलिए सभी अधिकारी जनप्रतिनिधियों के साथ बेहतर संवाद स्थापित कर उपभोक्ताओं की समस्याओं का समय से समाधान करें।

बिजली दुर्घटनाओं को रोकने हेतु जिन कालोनियों में बिजली की आपूर्ति खम्बों के स्थान पर बल्लियों द्वारा की जा रही है ऐसी सभी कालोनियों एवं स्थानों को चिन्हित कर यहां पर मानक के अनुरुप बिजली के खम्बे लगवाने हेतु एस्टीमेट तैयार करें, जिसके अनुरुप आगे की कार्यवाही सुनिष्चित करायी जा सके। बैठक में भारत सरकार की ग्रामीण विद्युतीकरण योजना एवं शहरी विद्युतीकरण योजना के तहत होने वाले कार्यो की विस्तार से प्रगति समीक्षा की गई।

इस मौके पर मौजूद जिलाधिकारी समीर वर्मा ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि, वे पूरे जनपद में बिजली आपूर्ति को निर्धारित रोस्टर के अनुरुप वितरित करना सुनिश्चित करें तथा बिजली आपूर्ति में आने वाले किसी भी प्रकार के अवरोध को तत्काल दूर करायें।

उन्होंने कहा कि आम जनता की समस्याओं के निस्तारण हेतु टोल फ्री नम्बर को जनपद के सार्वजनिक स्थानों, जनपद मुख्यालय, तहसील, ब्लाक, बिजली घरों व थानों आदि पर अंकित कर इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करें ताकि कोई भी आम व्यक्ति बिजली संबंधी समस्या को आसानी से टोल फ्री नम्बर 1912 पर दर्ज करा सकें।

उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि, वे आम जनता में बिजली कनेक्शन, बिजली मीटर लगवाने के संबंध में होने वाली बचत व लाभ के संबंध में ब्लाक व प्रमुख स्थानों पर बैठक आयोजित कर जनप्रतिनिधियों के सहयोग से आम उपभोक्ताओं को जागरुक करें ताकि वे मीटर लग जाने से बिजली की बचत की जा सके तथा भविष्य में पानी के संकट से भी बचा जा सकें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी, कैण्ट विधायक सत्यप्रकाष अग्रवाल, सिवाल खास विधायक जितेन्द्र पाल सिंह सतवई, किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी, मेरठ शहर विधायक रफीक अंसारी, अधीक्षण अभियन्ता नगर बीएम शर्मा, अधीक्षण अभियन्ता ग्रामीण बीएन सिंह, सहित बिजली विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।