ताज़ा खबर :
prev next

शहर सुधारने निकली नगर निगम की टीम पर खोखे मालिकों ने किया पथराव

शहर सुधारने निकली नगर निगम की टीम पर खोखे मालिकों ने किया पथराव

गाज़ियाबाद। अवैध अतिक्रमण के खिलाफ गाज़ियाबाद नगर निगम और गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा चलाये जा रहे अभियान से शहर में हडकंप मचा हुआ है। एक तरफ निगम और प्राधिकरण मिलकर शहर को स्वच्छ बनाने की ओर ले जा रहे हैं तो दूसरी ओर चंद लोग उनकी इस मुहीम में राह के कांटे बनकर खड़े हुए हैं। निगम के सामने स्थित नाले के ऊपर बने अवैध खोखों को अचानक तोड़ने पहुंचे नगर निगम की टीम लोगों में पथराव कर दिया, और अपने खोखों में खुद ही आग लगा दी।

इससे आस पास अफरातफरी मच गई। लोगों के आक्रोश को देखकर नगर निगम की टीम को वापस लौटना पड़ा। आगजनी की सूचना पर दमकल विभाग की गाड़ी के साथ, भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा तब जाकर स्थिति काबू में की जा सकी।

सूत्रों के अनुसार, नगर निगम का अतिक्रमण हटाओ दस्ता नवयुग मार्केट में ऑफिस के सामने नाले के ऊपर बने खोखों को तोड़ने के लिए पहुंचा। बिना कोई चेतावनी दिए निगम के दस्ते ने कई खोखों को तोड़ डाला। अचानक हुई इस कार्यवाई की सूचना मिलते ही काफी संख्या में स्थानीय लोग वहां पहुंचे और निगम के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। कार्यवाई रूकती न देखकर अनियंत्रित भीड़ ने निगम की टीम पर पथराव कर दिया। भीड़ ने वहाँ पर मौजूद कई खोखों में आग लगा दी।

भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष अशोक संत की अगुवाई में लोगों ने निगम का घेराव किया और नारे लगाए। स्थिति पर काबू पाते न देखकर नगर आयुक्त ने सभी को वार्ता के लिए बुलाया। लोगों ने नगरायुक्त को बताया कि, यहाँ 20-25 साल से खोखे रखे हैं, जिनमें लोग काम कर परिवार का पालन पोषण करते हैं। नगर निगम ने इन्हें तोड़ने का काम शुरू किया है, जिससे ये सब बेरोजगार हो जायेंगे। इस पर नगरायुक्त सीपी सिंह ने लोगों को आशवासन दिया कि इस तरह की कोई कार्यवाई नहीं होगी जो कि किसी का रोजगार छीने। इसके बाद लोगों का गुसा शांत हुआ, घटना स्थल पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

हमारा गाज़ियाबाद शहर से अवैध अतिक्रमण हटाने और गाज़ियाबाद शहर को संवारने की हर मुहिम में नगर निगम और गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण की हर मुहीम में साथ खड़ा हुआ है। अगर हमें शहर को साफ़-सुथरा और सुन्दर बनाना है तो आवश्यक है कि शहर में मौजूद हर तरह के अवैध अतिक्रमण को हटाया जाए।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।