ताज़ा खबर :
prev next

सरकारी योजनाओं में बाधा उत्पन्न करने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही- मंडलायुक्त प्रभात कुमार (मेरठ)

सरकारी योजनाओं में बाधा उत्पन्न करने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही- मंडलायुक्त प्रभात कुमार (मेरठ)

मेरठ। मेरठ के आयुक्त सभागार में बुधवार को मेरठ बुलन्दशहर एक्सप्रेस वे सहित मण्डल की विभिन्न विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंडलायुक्त डॉ. प्रभात कुमार ने विकास कार्यो में तेजी लाने, सरकारी योजनाओं में बाधा उत्पन्न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने व विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

मंडलायुक्त ने किसानों के लिए कहा कि अगर उनको किसी भी प्रकार की समस्या है तो अधिकारी उनसे बात करके समस्याओं का समाधान तत्काल करें। उन्होंने कहा कि जो भी कार्य करायें जायें उसमें गुणवत्ता व समयबद्धता पर विशेष ध्यान दिया जाए। प्रभात कुमार ने मेरठ बुलन्दशहर एक्सप्रेस वे में जनपद मेरठ के फफूड़ा गांव में हो रही समस्या के निदान के लिये जिलाधिकारी समीर वर्मा को किसानों से वार्ता कर संतुष्ट करने के निर्देश दिया।

इस दौरान अपर आयुक्त आरएस दुहन ने बताया कि मेरठ बुलन्दशहर एक्सप्रेस वे में 355 अवार्ड घोषित हुए जिसमें 355.20 करोड़ रूपये का मुआवजा वितरण किया जाना था जिसमें से 304.04 करोड़ का वितरण कर दिया गया है। बुलन्दशहर में 122 अवार्ड घोषित हुए जिसमें 28.95 करोड़ रूपये का मुआवजा वितरण किया जाना शेष है।

उन्होंने बताया कि योजना में मेरठ के 13, हापुड़ के 19, बुलन्दशहर के 18 गांव आयेंगे। अपर आयुक्त आरएस दुहन ने बताया कि गाजियाबाद अलीगढ मार्ग एनएच-91 में जनपद गौतमबुद्धनगर में 140 अवार्ड घोषित हुए जिसमें 140.36 करोड़ रूपये का मुआवजा वितरण किया जाना था जिसमें से 86.95 करोड़ रूपये वितरित किये जा चुके हैं।

साथ ही बुलन्दशहर में 263 अवार्ड घोषित हुए जिसमें 24 करोड़ रूपये का मुआवजा देना बाकी है। इसके अलावा डैडीकेटिड फ्रेट कोरीडोर में गौतमबुद्धनगर में 210.43 करोड़ रूपये का मुआवजा वितरण किया जाना था जिसमें से 165.19 करोड़ रूपये का वितरण कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि योजना में गाजियाबाद के 11 व मेरठ के 46 गांव हैं। अपर आयुक्त ने बताया कि जनपद हापुड़ में 85.65 हैक्टेयर, बुलन्दशहर में 131.09 हेक्टेयर, गाजियाबाद में 70.89 हेक्टेयर, मेरठ में 186.65 हेक्टेयर व गौतमबुद्धनगर में 37.51 हेक्टेयर अर्जित क्षेत्रफल है।

इस अवसर पर एके मिश्रा, डीपी श्रीवास्तव, अन्य जनपदों के अधिकारियों में एडीएम अरविन्द कुमार, लोकपाल सिंह, डिप्टी कलेक्टर उदयवीर, डिप्टी जीएम एनएचएआई, अतिरिक्त मुख्य प्रोजेक्ट मैनेजर डीएफसीसी आई एल देवेन्द्र कुमार, एटीपी विवेक भास्कर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।