ताज़ा खबर :
prev next

मेरठ में लगा मेगा क्रेडिट कैम्प, बांटे गए 100 करोड़ से ज्यादा के ऋण

मेरठ में लगा मेगा क्रेडिट कैम्प, बांटे गए 100 करोड़ से ज्यादा के ऋण

मेरठ। मेरठ जिले में आयोजित सभी बैंकों के विशाल ऋण शिविर एवं वित्तीय साक्षरता शिविर में 504 लाभार्थियों को 100.85 करोड़ रूपये के ऋण वितरित किये गये। संस्थागत वित्त विभाग, उत्तर प्रदेश अग्रणी जिला कार्यालय एवं समस्त बैंकों द्वारा शास्त्रीनगर के बालेराम ब्रजभूषण सरस्वती शिशु इण्टर कालेज में आयोजित मेगा क्रेडिट कैम्प का शुभारम्भ मुख्य अतिथि डॉ. प्रभात कुमार ने दीप प्रज्जवलन कर किया।

कैम्प में कैंची क्लस्टर के लिये 01 करोड़ के ऋण सहित शिक्षा, कृषि, आवासीय, उद्योग, मुद्रा योजना, के ऋण वितरित किये गये तथा स्वंय सहायता समूहों ने भी कैंम्प का लाभ उठाया, कैंप में 13 राष्ट्रीकृत बैंक एवं जिला सहकारी बैंक ने स्टॉल लगाया। मंडलायुक्त ने कैंप के आयोजन करने पर सभी बैंकों, जिला प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि ग्राहकों की समस्या को जरूरत जानकर उसकी मदद करें। उन्होंने लोगों को अटल पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान जिलाधिकारी समीर वर्मा ने कहा कि कैंप आयोजन का मुख्य उद्देश्य सभी बैंको को एक जगह एकत्रित कर योजनाओं से आमजन को लाभान्वित कराना है। उन्होंने बताया कि आज के आयोजन के लिये 40 करोड़ रूपये के ऋण उपलब्ध कराने का लक्ष्य था लेकिन करीब 100.85 करोड़ रूपये के ऋण 504 लाभार्थियों को उपलब्ध कराये जा रहे हैं, यह एक उपलब्धि है।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा कि सभी बैंक सरकारी योजनाओं में पूर्व की भांति सहयोग करें तथा योजनाओं का लाभ लेने के लिये आम जनता की मदद करें। उन्होंने बताया कि कैम्प में मेसर्स ओशो डिवाइन एजुकेशनल ट्रस्ट को 4.25 करोड़ रूपये, कृष्णा मोहन वर्मा को 45.5 लाख रूपये का शिक्षा ऋण, कैंची क्लस्टर के लिये 1 करोड़ रूपये का ऋण सहित विभिन्न् लाभार्थियों को शिक्षा उद्योग, कृषि, आवासीय, मुद्रा योजना व स्टार्टअप योजना आदि के ऋण उपलब्ध करायें गये हैं। कार्यक्रम का सफल संचालन रविंकान्त अग्रिश ने किया।

इस अवसर पर पीडीडीआरडीए आरके त्रिवेदी, उपायुक्त उद्योग ऋषि रंजन गोयल, जीवन ज्योति वित्तीय सलाह केन्द्र के विनोद कुमार जैन, बीडी पाण्डेय, यूनियन बैंक के पूर्व महाप्रंबंधक एसके अग्रवाल सहित विभिन्न बैंकों से आये अधिकारी एवं कर्मचारीगण व भारी संख्या में लाभार्थी एकत्रित रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By सचिन गुप्ता : Saturday 23 सितंबर, 2017 16:40 PM