ताज़ा खबर :
prev next

जिला गाज़ियाबाद में मिनिस्ती एस. ने की मिशन इंद्रधनुष अभियान की शुरुआत

जिला गाज़ियाबाद में मिनिस्ती एस. ने की मिशन इंद्रधनुष अभियान की शुरुआत

गाज़ियाबाद | जिलाधिकारी मिनिस्ती एस. ने आज बौद्ध विहार, सिब्बनपुरा में मिशन इंद्रधनुष अभियान का शुभारम्भ किया। मुख्य चिकित्साधिकारी अजय अग्रवाल ने जिलाधिकारी को बताया कि यह अभियान आज से 22 जून तक चलेगा इसमें 20350 बच्चों का टीकाकरण तथा गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया जायेगा। इस अभियान में 90 चिकित्साधिकारी, 360 ए0एन0एम0 तथा 652 आगंनवाडी कार्यकत्री लगायी गयी है। अभियान में 969 झुग्गी-झोंपड़ियां तथा 366 ईट भट्टे कवर किए जायेंगे।

इस अवसर पर जिलाधिकारी मिनिस्ती एस. ने कहा कि जनपद के दूर दराज के क्षेत्रों, मलिन बस्तियों, ईंट भट्टों, तथा ऐसे क्षेत्रों जहां औसत से कम महिलाओं एवं बच्चों का टीकाकरण हुआ है, उन्हें इस अभियान के दौरान शत प्रतिशत कवर कर दिया जाये। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित स्थानीय निवासियों को विशेष रूप से महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि वो अपने बच्चों को टी.बी., काली खासी, गलघोटू, टिटनेस, निमोनिया, खसरा तथा पोलियो जैसी जानलेवा बीमारियों से बचाव हेतु टीके अवश्य लगवाये। साथ ही गर्भवती महिलाएं प्रसव पूर्व जांच कराने के बाद ही टिटनेस का टीका भी लगवाएं। ये सभी सुविधाएँ निःशुल्क उपलब्ध है जिनका लाभ सभी को उठाना चाहिए। जिलाधिकारी ने इस मौके पर बच्चों को पोलियों की दवा भी पिलाई।

(हमारा गाज़ियाबाद के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.) यदि आप व्हाट्स एप के माध्यम से गाज़ियाबाद की ख़बरें पाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर आप हमारे ग्रुप्स से जुड़ सकते हैं. https://goo.gl/ho2rbI

By विशाल पंडित : Monday 19 फ़रवरी, 2018 09:07 AM