ताज़ा खबर :
prev next

प्रोपर्टी टैक्स बढ़ने के विरोध में ईडीएमसी की मेयर नीमा भगत से मिले पटपड़गंज एसोसियेशन के व्यापारी

प्रोपर्टी टैक्स बढ़ने के विरोध में ईडीएमसी की मेयर नीमा भगत से मिले पटपड़गंज एसोसियेशन के व्यापारी

गाज़ियाबाद। प्रोपर्टी टैक्स बढ़ाने के मामले को लेकर पटपड़गंज एसोसियेशन के कार्यालय में झिलमिल औद्योगिक क्षेत्र, विश्वास नगर, फ्रेण्डस् कॉलोनी औद्योगिक क्षेत्र और पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र के ले उद्यमियों ने भाजपा के जिला अध्यक्ष राम किशोर,  पूर्व जिलाध्यक्ष और विर्तमान पार्षद निर्मल जैन, आईपी एक्सटेंशन के पार्षद अपर्णा गोयल, आनन्द विहार की पार्षद गुंजन गुप्ता व विवेक विहार से पार्षद संजय गोयल से मुलाकात की।

उद्यमियों ने ईडीएमसी द्वारा एमवीसी-3 के नाम पर 500% से 1643% तक बढ़ाये गये प्रोपर्टी टैक्स के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवाया। इस पर भाजपा जिलाध्यक्ष राम किशोर ने उद्यमियों को भरोसा दिलाया कि भारतीय जनता पार्टी व भारतीय जनता पार्टी शासित पूर्वी दिल्ली नगर निगम किसी भी शर्त पर प्रोपर्टी टैक्स बढ़ने नहीं देगी।

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष और पार्षद निर्मल जैन ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर उद्यमियों का प्रोपर्टी टैक्स बढ़ने नहीं देगें। हम उद्यमियों के साथ हैं व उद्योगों का निरंतर विकास चाहते हैं। आईपी एक्सटेंशन की पार्षद अपर्णा गोयल ने कहा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र के उद्यमियों के अलावा सभी क्षेत्रों के उद्यमियों के हितों की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है और उद्यमियों के उपर दिल्ली सरकार के दबाव में बढ़ाये गये प्रोपर्टी टैक्स को हम किसी भी कीमत पर बढ़ने नहीं देगें और इसको वापस करवाना हमारा संकल्प है।

आनन्द विहार की पार्षद गुंजन गुप्ता ने कहा कि एक उद्यमी ही है जो सबसे ज्यादा टैक्स देने के साथ-साथ सबसे ज्यादा रोजगार के अवसर पैदा करता है व देश  के जीडीपी में सबसे ज्यादा योगदान करता है। विवेक विहार से पार्षद संजय गोयल ने कहा कि एक उद्यमी होने के नाते उद्यमियों के दर्द को मैं बहुत अच्छी तरह से जानता हूँ और बढ़े हुये प्रोपर्टी टैक्स को रोकना हमारा संकल्प है। संजय गोयल ने कहा कि इतना भारी टैक्स लगाने से टैक्स की रिकवरी तो खत्म हो ही जायेगी, बल्कि इसके साथ-साथ उद्यमी पलायन करके अन्य क्षेत्रों में चले गये तो वैट और अन्य टैक्सों के रूप में नुकसान तो होगा ही साथ ही भारी बेरोजगारी भी फैलेगी।

पार्षदों के सामने अपनी समस्या रखने के बाद सभी उद्यमी व पार्षद, ईडीएमसी की मेयर नीमा भगत से मिलने उनके कार्यालय में पहुँचे और इस बढ़े हुये प्रोपटी टैक्स के मुद्दे पर उनसे अपना पक्ष रखा। उद्यमियों ने साफ कहा कि यह बढ़ा हुआ प्रोपर्टी टैक्स हम किसी भी कीमत पर जमा नही करेंगें।

मेयर नीमा भगत ने उद्यमियों की बात सुनी और कहा कि, यह मुद्दा मेरी प्राथमिकता में है, अगले सप्ताह तक इसका समाधान हो जायेगा और उन्होनें उद्यमियों को भरोसा दिलाया कि इसके साथ-साथ प्रोपर्टी टैक्स जमा कराने की अन्तिम तिथि 30 जून से आगे बढ़ाने के संबंध में बातचीत की जायेगी।

इस मौके पर पटपड़गंज के महासचिव एस.के.माहेश्वरी, पूर्व प्रधान संजय गौड, झिलमिल सीईटीपी के प्रधान राकेश बंसल, झिलमिल एसोसियेशन के उपप्रधान संदीप गोयल, महासचिव नरेन्द्र छाबड़ा, हरीश मनचंदा, परमजीत सिंह, जगतार सिंह, पटपड़गंज के वरिष्ठ सचिव सुनील पुरी, वित्त सचिव ओ.पी. शर्मा, दीपक कुमार, महेन्द्र कुमार अरोड़ा, अनुराग गर्ग,  सरबजीत सिंह, रवि चड्ढा, राजेश मेहंदीरत्ता, सी.के.जैन, गौरव सिंघानिया, विनीत अग्रवाल सहित भारी संख्या में उद्यमी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।