ताज़ा खबर :
prev next

सौ तालाबों को मिलकर संवारेंगे विभिन्न सरकारी विभाग

सौ तालाबों को मिलकर संवारेंगे विभिन्न सरकारी विभाग

गाज़ियाबाद | जिलाधिकारी मिनिस्ती एस. ने जनपद के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में स्थित तालाबों की खुदाई, सफाई एवं सौन्दर्यीयकरण हेतु 100 तालाबों का आवंटन विभागों को कर दिया है। जिलाधिकारी ने इस आशय से जारी एक आदेश में सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिये है कि वह तालाबों की खुदाई सफाई व सौन्दर्यीकरण का कार्य 30 जून तक अवश्य पूर्ण कर ले। सम्बन्धित उप जिलाधिकारी अपने क्षेत्र के तालाबों में हुई प्रगति की साप्ताहिक आख्या उपलब्ध करायेंगे।

जिलाधिकारी ने विभागवार आवन्टित तालाबों का विवरण देते हुए कहा है कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण को कनौजा व नूरपुर के दो-दो तालाब, मिस्वापुर के 5 तालाब, तथा शाहपुर मोरटा का एक तालाब आवंटित किया गया है। उप्र जल निगम को महीउद्वीनपुर, ढबारसी, मसौता के एक-एक तालाब, तथा जलालाबाद, निवाडी, गयासपुर शोभापुर, जैनुद्दीनपुर के दो तालाब, तलैहटा के 4 तालाब व खंजरपुर, सीकरी खुर्द फफरना, मोहम्मदपुर करीम के एक-एक तालाब आवंटित किए गये है। अधिशासी अभियन्ता सिंचाई को कलछीना के दो, सीकरी कला, अमीरपुर बढायला, असदपुर नांगल, औरंगनगर सहित 13 तालाबों का आवंटन किया गया है। इसी प्रकार से उप्र आवास एवं विकास परिषद को मण्डोला, नानू, जाफराबाद बन्थला सहित 16 तालाब, वन विभाग को शरफुद्दीनपुर जावली, चिरोडी, मीरपुर हिन्दू, सहित 11 तालाब, लोक निर्माण विभाग को नाहल, रघुनाथपुर, डासना देहात सहित 11 तालाबों, लघु सिंचाई विभाग को सैदपुर हुसैनपुर डीलना, सहित 5 तालाबों ग्रामीण अभिकरण सेवा को ग्राम आबिदपुर मानकी, अवलपुर सहित 11 तालाबो तथा अधिशासी अभियन्ता प्रधान मंत्री ग्रामीण सडक योजना को अवलपुर, अबूपुर के दो दो तालाब तथा भनैडा के 3 व युशुफपुर मनौटा सुहाना का एक -एक तालाब आवंटित किया गया है।

(हमारा गाज़ियाबाद के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.) यदि आप व्हाट्स एप के माध्यम से गाज़ियाबाद की ख़बरें पाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर आप हमारे ग्रुप्स से जुड़ सकते हैं. https://goo.gl/ho2rbI