ताज़ा खबर :
prev next

एचसीएल कम्पनी गाज़ियाबाद में 13 और 16 जून को लगाएगी जॉब फेयर

एचसीएल कम्पनी गाज़ियाबाद में 13 और 16 जून को लगाएगी जॉब फेयर

गाज़ियाबाद | यदि आप गाज़ियाबाद में रहते हैं और आपने 12वीं की परीक्षा यूपी बोर्ड से 70% या सीबीएसई से 80% अंको व गणित विषय के साथ पास की है तो आपके पास रोजगार पाने का एक सुनहरा अवसर है। एचसीएल कंपनी आपको ट्रेनिंग के बाद जॉब ऑफर कर रही है। आज कलक्ट्रेट स्थित विकास भवन में गाज़ियाबाद के मुख्य विकास अधिकारी ने एचसीएल के अधिकारियों के साथ आयोजित एक बैठक पर इस व्यापक विचार विमर्श किया। मुख्य विकास अधिकारी ने इस योजना में जनपद के अधिक से अधिक छात्र छात्राओं को शामिल करने की जरूरत बतायी। मुख्य विकास अधिकारी ने बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक को आदेश दिया कि वे इस सम्बन्ध में सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को सूचित कर दे जिससे सभी छात्र छात्राओं को जानकारी हो सके और अधिक से अधिक छात्र इसका लाभ उठा सके। जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि वह आज ही सभी विद्यालयों को पत्र लिख देंगे तथा विद्यालयों के पते व उनके फोन नंबर आदि भी कम्पनी के अधिकारियों को भी उपलब्ध करा देंगे ताकि वे जब चाहे तो विद्यालय से सम्पर्क कर सकते है।

इस अवसर पर उपस्थित एचसीएल के प्रतिनिधि ने बताया कि निर्धारित योग्यता रखने वाले छात्र-छात्राओं की लिखित परीक्षा व साक्षात्कार लिया जायेगा जिसमें पास होने वाले छात्रों को एक वर्ष का प्रशिक्षण दिया जायेगा। इस प्रशिक्षण के दौरान छात्र छात्राओ को 10 हजार रूपये प्रति माह मानदेय भी दिया जायेगा। प्रशिक्षण के बाद एचसीएल कम्पनी सभी छात्रों को नौकरी देगी। नौकरी के शुरूआत में 2.20 लाख रुपये प्रतिवर्ष का पैकेज दिया जायेगा। इस कार्यक्रम का शुल्क 2.3 लाख रूपये है। प्रारम्भ में छात्र-छात्राओं को कोई भुगतान नहीं करना है प्रशिक्षण के उपरान्त तथा एक वर्ष तक सर्विस करने के बाद इस लोन की वसूली किस्तों में की जायेगी।

एचसीएल कम्पनी द्वारा 13, व 16 जून को आईसीए बी-2 द्वितीय तल स्टेट बैंक के ऊपर राजनगर गाजियाबाद में एक जाबफेयर (रोजगार मेला ) लगाया जायेगा जिसमें पात्र छात्र अपने हाई स्कूल इण्टरमीडिएट की अंक तालिका व प्रमाण-पत्र तथा आधार कार्ड या निवास का पहचान पत्र लेकर आये। एचसीएल के प्रतिनिधियों के फोन नंबर 7510002927, 7510002497, तथा 7753803777 है। इन नंबरों पर फोन कर अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती है। बैठक में सहायक सेवा योजना अधिकारी ने बताया कि कम्पनी रोजगार कार्यालय के पोर्टल पर अपना पंजीकरण करा दें इसमें योजना से सम्बन्धित पात्र छात्र छात्राओं का बायोडाटा व मोबाईल नम्बर स्वतः उपलब्ध हो जायेंगे।

बैठक में परियोजना निदेशक डीआरडीए एस. के त्रिपाठी ने बताया कि यह योजना आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभाशाली बच्चों के लिए अत्यन्त लाभकारी है।

(हमारा गाज़ियाबाद के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.) यदि आप व्हाट्स एप के माध्यम से गाज़ियाबाद की ख़बरें पाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर आप हमारे ग्रुप्स से जुड़ सकते हैं. https://goo.gl/ho2rbI

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Tuesday 20 फ़रवरी, 2018 07:34 AM